Thursday, March 28, 2024
Advertisement

'बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हो सकते हैं देश के अगले प्रधानमंत्री'

एनपीपी भाजपा की अगुवाई में केंद्र की राजग सरकार के गठबंधन में शामिल है। मेघालय में इसके दो विधायक हैं। इस पार्टी का गठन पूर्व लोकसभाध्यक्ष पूर्नो अजीटोक संगमा ने किया था।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 03, 2018 8:56 IST
Bihar-Chief-Minister-Nitish-Kumar-will-be-the-next-Prime-Minister-of-India-says-NPP- India TV Hindi
'बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हो सकते हैं देश के अगले प्रधानमंत्री'

शिलांग: नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) ने शुक्रवार को संभावना जताई कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश के अगले प्रधानमंत्री हो सकते हैं। एनपीपी के मुताबिक 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परवर्ती के रूप में नीतीश कुमार देश की सत्ता के शिखर पद को संभाल सकते हैं। एनपीपी अध्यक्ष वानवेई राय खार्लुखी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, "आज हम राजग (मणिपुर में) में हैं और यहां (मेघालय में) भाजपा के साथ हमारा मुकाबला है। आप नहीं जान सकते कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री हो सकते हैं।"

उनके इस बयान के पीछे की वजह के बारे में पूछे जाने पर एनपीपी नेता ने कहा, "मैं इसे कांग्रेस के विवेक पर छोड़ता हूं क्योंकि मैं जिस तरीके से देख रहा हूं उससे भाजपा को सत्ता से बाहर करने वाला सिर्फ एक व्यक्ति है वह नीतीश कुमार हैं। यही मेरा मानना है जबकि अन्य लोग इसे अलग तरह से देख सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "यह मेरा अनुमान है जो हो भी सकता है और नहीं भी, लेकिन मैं जिस तरीके से भारतीय राजनीति का मूल्यांकन कर रहा हूं उसमें उनके लिए (कांग्रेस) यही एक समाधान है न कि राहुल गांधी।"

एनपीपी भाजपा की अगुवाई में केंद्र की राजग सरकार के गठबंधन में शामिल है। मेघालय में इसके दो विधायक हैं। इस पार्टी का गठन पूर्व लोकसभाध्यक्ष पूर्नो अजीटोक संगमा ने किया था। हालांकि त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में आगागी विधानसभा चुनाव में एनपीपी ने भाजपा के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement