Friday, April 26, 2024
Advertisement

नोटबंदी के बीच त्रिपुरा में विधानसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव के लिए भारी मतदान

अगरतला: त्रिपुरा में बरजाला और खोवाई विधानसभा सीट पर आज हुए उपचुनाव में भारी मतदान हुआ। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवाशीष मोदक ने कहा कि 86 प्रतिशत मतदाताओं ने बरजाला विधानसभा क्षेत्र में अपने मताधिकार

Bhasha Bhasha
Updated on: November 19, 2016 22:22 IST
voters- India TV Hindi
voters

अगरतला: त्रिपुरा में बरजाला और खोवाई विधानसभा सीट पर आज हुए उपचुनाव में भारी मतदान हुआ। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवाशीष मोदक ने कहा कि 86 प्रतिशत मतदाताओं ने बरजाला विधानसभा क्षेत्र में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया जबकि खोवाई निर्वाचन क्षेत्र में 94 प्रतिशत ने वोट डाला।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उन्होंने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण रहा और दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के किसी भी भाग से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली।

बरजाला (एससी आरक्षित) सीट कांग्रेस विधायक जितेंद्र सरकार के इस्तीफे के कारण खाली हुयी। माकपा के वरिष्ठ नेता समीर देव की मौत की वजह से खोवाई सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा ।

बरजाला विधानसभा क्षेत्र में 48 मतदान केंद्रों पर कुल 39,007 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया जबकि खोवाई सीट पर 52 मतदान केंद्रों में 39400 वोटरों ने मतदान किया। दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के परिणाम की घोषणा 22 नवंबर को होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement