Thursday, March 28, 2024
Advertisement

असम NRC मुद्दे पर सिलचर से दिल्ली तक घमासान, लोकसभा में TMC का हंगामा

टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने इस मामले पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। असम के एनआरसी रिपोर्ट में चालीस लाख लोगों के नाम शामिल होने होने के कारण टीएमसी का एक डेलीगेशन कल सिलचर गया था लेकिन इस डेलीगेशन को एयरपोर्ट पर रोक दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 03, 2018 11:16 IST
असम NRC मुद्दे पर सिलचर से दिल्ली तक घमासान, लोकसभा में TMC का हंगामा- India TV Hindi
असम NRC मुद्दे पर सिलचर से दिल्ली तक घमासान, लोकसभा में TMC का हंगामा

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस के सांसदों की असम में हिरासत में लिए जाने को लेकर तृणमूल पार्टी के सांसद लोकसभा में बेल में जाकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस ने इस मुद्दे पर विशेषाधिकार हनन का नोटिस भी दिया है और सदन में चर्चा की मांग कर रहे है। स्पीकर ने भरोसा दिया है कि शून्यकाल के दौरान मुद्दा उठाने की इजाजत देंगी लेकिन तृणमूल पार्टी सांसदों की नारेबाजी जारी है।

टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने इस मामले पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। असम के एनआरसी रिपोर्ट में चालीस लाख लोगों के नाम शामिल होने होने के कारण टीएमसी का एक डेलीगेशन कल सिलचर गया था लेकिन इस डेलीगेशन को एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। जब सुरक्षाबलों ने इस डेलीगेशन को एयरपोर्ट पर रोका तब टीएमसी डेलीगेशन में शामिल टीएमसी विधायक महुआ मोइत्रा सुरक्षाबलों से भिड़ गईं जिसके बाद खूब धक्का-मुक्की हुई।

टीएमसी के डेलीगेशन में शामिल 8 में 6 सदस्य सिलचर से वापस कोलकाता लौट गए हैं लेकिन बाकी दो सदस्य अभी भी सिलचर एयरपोर्ट पर ही हैं। तृणमूल कांग्रेस के दो प्रतिनिधि ममता बाला ठाकुर और अर्पिता घोष दोपहर में सिलचर से दिल्ली के लिए रवाना होंगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement