Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अरुणाचल की खांडू सरकार में शामिल होगी BJP, 14वें राज्य में होगा शासन

पिछले दिनों कांग्रेस से अलग हुए पेमा खांडू की सरकार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शामिल होने का फैसला किया है। इसमें भाजपा के विपक्ष के नेता तामियो तागा को मंत्री भी बनाया जाएगा। यह दर्जा राज्यमंत्री का हो सकता है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 14, 2016 11:57 IST
Pema Khandu- India TV Hindi
Pema Khandu

नई दिल्ली: पिछले दिनों कांग्रेस से अलग हुए पेमा खांडू की सरकार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शामिल होने का फैसला किया है। इसमें भाजपा के विपक्ष के नेता तामियो तागा को मंत्री भी बनाया जाएगा। यह दर्जा राज्यमंत्री का हो सकता है।

राज्य में बीजेपी के 11 विधायक हैं और वह अब तक पीपीए सरकार को बाहर से समर्थन दे रही थी। हालांकि अब पार्टी आलाकमान ने खांडू सरकार का हिस्सा बनने को हरी झंडी दे दी। इसके साथ ही अरुणाचल 14वां राज्य हो जाएगा जहां बीजेपी सरकार में है।

पार्टी महासचिव राम माधव और अरुण सिंह आज इटानगर में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेंगे, जहां मंत्रालयों के बंटवारे पर फैसला होने की उम्मीद है।

पिछले महीने खांडू के साथ 43 विधायकों ने कांग्रेस का दामन छोड़ पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) में शामिल हो गए थे। राज्य के 60 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के 44 विधायक थें, लेकिन इसके बाद कांग्रेस के साथ पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी ही बचे।

अरुणाचल विधानसभा में 60 सीटे हैं, इसमें अरुणाचल पीपुल्स पार्टी (PPA) के 43, बीजेपी के 11 और कांग्रेस का सिर्फ एक सदस्य है। दो एमएलए निर्दलीय हैं और तीन सीटें खाली हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement