Friday, March 29, 2024
Advertisement

आम आदमी पार्टी अब 'आम' नहीं रही: कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शुक्रवार को केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली के विधायकों की वेतन वृद्धि संबंधी फाइल लौटाए जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी पर हमला बोला। कांग्रेस ने कहा कि

Bhasha Bhasha
Updated on: February 17, 2017 19:39 IST
aap- India TV Hindi
aap

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शुक्रवार को केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली के विधायकों की वेतन वृद्धि संबंधी फाइल लौटाए जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी पर हमला बोला। कांग्रेस ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) अब 'आम आदमी' पार्टी नहीं रही, बल्कि 'खास' पार्टी हो गई है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

दिल्ली की कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अजय माकन ने आईएएनएस से कहा, "सत्ता में आने से पहले उन्होंने अपने शपथपत्र में कहा था कि वे बंगला नहीं लेंगे, कार का इस्तेमाल नहीं करेंगे और वे वीआईपी संस्कृति को खत्म करेंगे।" माकन ने यह बातें 'दिल्ली सरकार की विफलताओं' पर एक पत्र जारी करते हुए कहीं।

माकन ने कहा, "नए प्रस्ताव के अनुसार उन्होंने 400 फीसदी वेतन वृद्धि की मांग की है। यह पार्टी आम आदमी पार्टी नहीं रह गई है, अब यह 'खास' लोगों की पार्टी हो गई है।" गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, "दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र विधानसभा सदस्य (वेतन, भत्ते, पेंशन आदि) संशोधन विधेयक को दिल्ली सरकार को वापस लौटा दिया गया, जिसमें हमने कई मुद्दे पर स्पष्टीकरण मांगें हैं।"

माकन का बयान विधेयक को लौटाए जाने के बाद आया है। उन्होंने कहा कि आप सरकार के नए प्रस्ताव के अनुसार विधायकों को 25000 रुपये कार्यालय किराए के रूप में, 12 लाख रुपये वाहन खरीदने के लिए और 3 लाख रुपये प्रति साल परिवार को छुट्टियां बिताने के लिए दिए जाएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement