Friday, March 29, 2024
Advertisement

'हिंदू पाकिस्तान' के बाद अब शशि थरूर ने पूछा- क्या 'हिंदू तालिबान' की शुरुआत कर रही है बीजेपी?

थरूर ने हाल में यह टिप्पणी करके बड़ा विवाद पैदा कर दिया था कि अगर भाजपा फिर से सत्ता में आई तो वह संविधान को फिर से लिखेगी और ‘‘हिन्दू पाकिस्तान’’ बनाने का रास्ता तैयार करेगी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: July 18, 2018 16:31 IST
shashi tharoor- India TV Hindi
shashi tharoor

तिरूवनंतपुरम: भाजपा की युवा शाखा के सदस्यों द्वारा कांग्रेसी नेता शशि थरूर के यहां स्थित कार्यालय की दीवार को विरूपित किए जाने के कुछ दिन बाद, उन्होंने सवाल किया है कि क्या ‘‘हिन्दुवाद का तालिबानीकरण’’ शुरू हो गया है। थरूर ने हाल में यह टिप्पणी करके बड़ा विवाद पैदा कर दिया था कि अगर भाजपा फिर से सत्ता में आई तो वह संविधान को फिर से लिखेगी और ‘‘हिन्दू पाकिस्तान’’ बनाने का रास्ता तैयार करेगी।

तिरूवनंतपुरम से कांग्रेसी सांसद ने कल केन्द्र द्वारा राज्य को कथित रूप से नजरअंदाज करने के खिलाफ आयोजित विरोध प्रदर्शन में केरल के विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के कार्यकर्ताओं से कहा, ‘‘वे मुझसे पाकिस्तान जाने के लिए कह रहे हैं। यह फैसला करने का अधिकार उन्हें किसने दिया कि मैं उनके जैसा हिन्दू नहीं हूं, इसलिए मैं भारत में नहीं रह सकता?’’

उन्होंने कहा, ‘‘ ‘हिन्दू राष्ट्र’ की भाजपा की बात वास्तव में बहुत खतरनाक है और यह इस देश को तोड़ देगी। क्या हिन्दूवाद का तालिबानीकरण शुरू हो गया है?’’ भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यों ने सोमवार को थरूर के कार्यालय को विरूपित करते हुए उनकी ‘‘हिन्दू पाकिस्तान’’ संबंधी टिप्पणी के लिए माफी की मांग की थी।

कांग्रेस ने उनकी टिप्पणियों से खुद को अलग किया था और अपने नेताओं को शब्दों के चयन के वक्त सतर्क रहने को कहा था। थरूर के कार्यालय में तोड़फोड़ की घटना के संबंध में भाजयुमो के पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें जमानत पर कल रिहा किया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement