Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दे पर राहुल का ‘‘बचकाना’’ व्यवहार ठीक नहीं: पीएम मोदी

राफेल सौदे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों को खारिज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े इतने संवेदनशील विषय पर इस तरह ‘बचकाना रवैया’ ठीक नहीं है.....

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: July 21, 2018 8:20 IST
नरेंद्र मोदी...- India TV Hindi
नरेंद्र मोदी (फोटो,पीटीआई)

नई दिल्ली: राफेल सौदे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों को खारिज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े इतने संवेदनशील विषय पर इस तरह ‘बचकाना रवैया’ ठीक नहीं है। लोकसभा में सरकार के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राफेल सौदे को लेकर समझौता जिम्मेदार सरकारों के बीच और पूरी पारदर्शिता के साथ हुआ।

राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दे पर इस तरह बात करना ठीक नहीं

लोकसभा में पीएम मोदी (फोटो,पीटीआई)

लोकसभा में पीएम मोदी (फोटो,पीटीआई)

राफेल सौदे को लेकर राहुल के बयान के जवाब में मोदी ने कहा कि यह दो जिम्मेदार सरकारों के बीच सौदा है, दो कारोबारी पार्टियों के बीच नहीं। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के मुद्दे पर तो ‘‘यह बचकाना रवैया’’ नहीं अपनाएं। मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े इतने संवेदनशील मुद्दे पर इस तरह की बात करना ठीक नहीं है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा, ‘‘नामदार के आगे तो मैं प्रार्थना ही कर सकता हूं।’’ उन्होंने कहा कि देश के सेनाध्यक्ष के बारे में टीका-टिप्पणी करना ठीक नहीं है। जो देश के लिये मर मिटने को तत्पर होते हैं, उनके बारे में इस तरह की बात करना ठीक नहीं है।

लोकसभा में  विपक्षी नेता (फोटो,पीटीआई)

लोकसभा में  विपक्षी नेता (फोटो,पीटीआई)

सर्जिकल स्ट्राइक जुमला कहना देश की सेना का आमपान है

सर्जिकल स्ट्राइक को ‘‘जुमला स्ट्राइक’’ कहने पर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा ‘‘आपको अगर गाली देना है, तो मोदी तैयार है लेकिन देश के जवानों के पराक्रम पर प्रहार नहीं करें। सर्जिकल स्ट्राइक की तुलना जुमला स्ट्राइक से करना देश की सेना का आमपान है।’’ इससे पहले आज चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर इस सौदे को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया था जिसे सीतारमण ने खारिज कर दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement