1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. तमिलनाडु: नंबर और पैसे के लिए छात्रों को अधिकारियों से ‘तालमेल’ बिठाने की सलाह देने पर महिला लेक्चरर हिरासत में

तमिलनाडु: ज्यादा अंक और पैसे के लिए छात्रों को अधिकारियों से ‘तालमेल’ बिठाने की सलाह देने पर महिला लेक्चरर हिरासत में

आरोपी लेक्चरर की इस कथित सलाह को यौन संबंध बनाने के इशारे के तौर पर देखा जा रहा है। 

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:16 Apr 2018, 8:24 PM IST]
- Khabar IndiaTV
चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

अरुप्पूकोट्टई: तमिलनाडु के अरुप्पूकोट्टई शहर के एक स्थानीय निजी कॉलेज की एक महिला लेक्चरर को सोमवार को इस आरोप में हिरासत में लिया गया उन्होंने छात्रों को सलाह दी वह ज्यादा अंक और पैसे की एवज में ‘‘ कुछ अधिकारियों के साथ तालमेल बिठाएं ’। आरोपी लेक्चरर की इस कथित सलाह को यौन संबंध बनाने के इशारे के तौर पर देखा जा रहा है। देवांग आर्ट कॉलेज की लेक्चरर ने कथित टिप्पणी करीब एक महीने पहले की थी , लेकिन उनके और कुछ छात्रों के बीच हुई कथित बातचीत का ऑडियो कल सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया। ऑडियो में महिला लेक्चरर को यह कहते सुना जा रहा है कि 85 फीसदी अंक और पैसे हासिल करने के लिए लड़कियों को कुछ ( शिक्षा ) अधिकारियों से तालमेल बिठाना चाहिए। 

कॉलेज और महिलाओं के एक स्थानीय संगठन की ओर से शिकायत दर्ज कराए जाने के कुछ घंटों बाद पुलिस ने आज शाम विरूद्धनगर जिले में महिला लेक्चरर के आवास पर कुछ देर पूछताछ करने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया। महिला की कथित टिप्पणी पर विवाद पैदा होने के बाद तमिलनाडु सरकार और विपक्षी पार्टियों ने उन पर निशाना साधा। 

मत्स्यपालन मंत्री डी जयकुमार ने चेन्नई में पत्रकारों से कहा कि सरकार आरोपी लेक्चरर के खिलाफ कार्रवाई करेगी। कॉलेज प्रबंधन ने पिछले महीने ही लेक्चरर को जांच पूरी होने तक निलंबित कर दिया था। कुछ छात्रों की ओर से उनके खिलाफ की गई शिकायत के बाद उन्हें निलंबित किया गया था। 

बहरहाल , आरोपी लेक्चरर ने अपनी कथित सलाह में यौन संबंधों का पहलू होने से इनकार किया और दावा किया कि उन्होंने बगैर किसी गलत मंशा के टिप्पणी की थी। 
कॉलेज के सचिव रामासामी ने कहा कि कॉलेज के तीन प्रोफेसरों ने पहले दौर की जांच पूरी कर ली है और उन्होंने अपनी रिपोर्ट सौंप दी गई है , जिसके आधार पर आरोपी लेक्चरर को निलंबित किया था। आरोपी से कहा गया है कि वह छात्रों को दी गई सलाह के बाबत स्पष्टीकरण दे। द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। पीएमके नेता एवं लोकसभा सांसद अंबुमणि रामदॉस ने भी मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: woman lecturer arrested for advising girlt to Reciprocate with administration - तमिलनाडु: नंबर और पैसे के लिए छात्रों को अधिकारियों से ‘तालमेल’ बिठाने की सलाह देने पर महिला लेक्चरर हिरासत में
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju