Wednesday, March 27, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश, बिहार में होगी भारी बारिश: स्काइमेट

नेपाल की पहाड़ियों से आने वाले बारिश के पानी की वजह से भी जलस्तर में वृद्धि होगी। लगातार होने वाली इन बारिशों के चलते बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो सकते हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 05, 2018 6:42 IST
उत्तर प्रदेश, बिहार,भारी बारिश, स्काइमेट- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई उत्तर प्रदेश,  बिहार में होगी भारी बारिश: स्काइमेट

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश और बिहार में मानसून की सक्रियता से भारी बारिश हो सकती है। मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट ने अगले 24 घंटों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना जताई है। स्काइमेट के अनुसार, दोनों प्रदेशों में कुछ जगहों पर मध्यम और कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। इन इलाकों में बिजली कड़कने की घटना भी हो सकती है। 

Related Stories

लगातार बारिश के चलते, दोनों ही राज्यों की नदियों के जल स्तर में वृद्धि हो सकती है। उत्तर प्रदेश में गोमती, घाघरा, सरयू और रामगंगा में नदियों का जल स्तर बढ़ सकता है, वहीं बिहार में नारायणी, बागमती और कोशी के जलस्तर में इजाफा हो सकता है। 

स्काइमेट ने कहा कि नेपाल की पहाड़ियों से आने वाले बारिश के पानी की वजह से भी जलस्तर में वृद्धि होगी। लगातार होने वाली इन बारिशों के चलते उत्तर प्रदेश और बिहार में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो सकते हैं। इसलिए रामपुर, बहराईच, लखीमपुर खीरी और पीलीभीत के लोगों को संभावित बाढ़ के दौरान सावधानी बरतने की हिदायत दी जाती है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement