Saturday, April 20, 2024
Advertisement

VIDEO: अफसर के गले में लिपटता गया 18 फीट लंबा अजगर, और फिर...

पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी में एक अधिकारी के साथ कुछ ऐसा हुआ, जो सभी के लिए एक बड़ी सीख है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 18, 2018 14:45 IST
Video: Forest range officer has narrow escape after python tries strangles him to death | ANI- India TV Hindi
Video: Forest range officer has narrow escape after python tries strangles him to death | ANI

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी में एक अधिकारी के साथ कुछ ऐसा हुआ, जो सभी के लिए एक बड़ी सीख है। दरअसल, हुआ यूं कि सूबे के बैकुंठपुर जंगल के रेंजर संजय दत्ता ने एक अजगर को रेस्क्यू किया था। इसके बाद वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने गले में अजगर लपेटे अफसर के साथ सेल्फी क्लिक क्लिक करनी शुरू कर दी। अभी यह सब चल ही रहा था कि अजगर ने संजय के गले से लिपटना शुरू कर दिया, जिसके बाद उनका दम घुटने लगा। हालांकि इससे पहले की कोई अनहोनी हो पाती, संजय ने सूझबूझ और बहादुरी से खुद को अजगर की पकड़ से आजाद करा लिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना रविवार दोपहर की है। जलपाईगुड़ी के एक गांव में स्थानीय लोगों ने बकरी को मारकर निगल जाने वाले अजगर के बारे में वन अधिकारियों को जानकारी दी। इसके बाद संजय दत्ता मौके पर पहुंचे और लगभग 18 फीट लंबे और 40 किलो वजनी इस अजगर को पकड़ लिया। अजगर को पकड़ने के बाद उन्होंने गले में इसे लटका लिया और वहां से निकलने लगे। तभी लोगों ने उनके साथ सेल्फी क्लिक करने का आग्रह किया, जिसे उन्होंने स्वीकार भी कर लिया। बस, इसी समय अजगर को मौका मिला और उसने संजय के गले के इर्द-गिर्द कसाव तेज कर दिया।


अचानक हुए अजगर के हमले से लोग डरकर भागने लगे। वहीं, संजय गर्दन मरोड़ रहे अजगर को लेकर लोगों से दूर चले गए ताकि किसी को नुकसान न पहुंचे। उन्होंने सूझबूझ का परिचय देते हुए एक शख्स से अजगर की पूंछ पकड़ने को कहा और खुद को आजाद करा लिया। यदि ऐसा करने में जरा-सी देर और हो जाती तो संजय की जान जा सकती थी। वीडियो में उनकी घुटती आवाज को साफ सुना जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय को अभी और मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि सूबे के वन मंत्री ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement