1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. वाराणसी: PM नरेंद्र मोदी की जिंदगी को इस युवक ने डाल दी खतरे में, जानें क्या है पूरा मामला

वाराणसी: PM नरेंद्र मोदी की जिंदगी को इस युवक ने डाल दी खतरे में, जानें क्या है पूरा मामला

डीजीपी के निर्देश पर युवक अनुपम कुमार पांडेय के खिलाफ मंगलवार रात मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। देर रात उससे पूछताछ होती रही।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:14 Mar 2018, 10:30 AM IST]
Varanasi-PM-Modi-minute-to-minute-programme-gone-viral-man-arrested- Khabar IndiaTV
वाराणसी: PM नरेंद्र मोदी की जिंदगी को इस युवक ने डाल दी खतरे में, जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: वाराणसी दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है जिसके बाद से हडकंप मचा हुआ है। पीएम मोदी सोमवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ वाराणसी आए थे। उनके इस दौरे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम  सोशल मीडिया पर जारी किया गया जिसे एसपीजी ने गंभीरता से लेते हुए इसे सुरक्षा में चूक माना है।

इसको लेकर एसपीजी की ओर से लिखित शिकायत मंगलवार को जिला प्रशासन को मिली है, जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर कैंट थाने में ऑफिशियल सीक्रेट ऐक्ट के सेक्शन 5 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इस युवक ने पीएम मोदी से हाथ मिलाते हुए फेसबुक पर तस्वीर भी अपलोड कर रखी है।

डीजीपी के निर्देश पर युवक अनुपम कुमार पांडेय के खिलाफ मंगलवार रात मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। देर रात उससे पूछताछ होती रही। बता दें कि प्रधानमंत्री के शहर आगमन से पूर्व रविवार को उनके दौरे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम वाट्सएप सहित सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर वायरल हुआ था।

बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए युवक के पिता जौनपुर में आयुर्वेद के चिकित्साधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। पूछताछ के दौरान परिवारीजन ने दावा किया कि अनुपम दो वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री कार्यालय दिल्ली से जुड़ा था। तबीयत खराब होने के चलते वह वाराणसी आ गया। बता दें कि पीएम मोदी ट्वीटर पर केवल 1,932 लोगों को फॉलो करते हैं जिनमें अनुपम पांडेय एक है। अनुपम पांडेय का अकाउंट ट्विटर पर वेरिफाइड है। अनुपम को ट्वीटर पर 28 हजार से ज्याद लोग फॉलो करते हैं।

अनुपम ने वर्ष 2015 में 2 जुलाई को पीएम के साथ एक फोटो पोस्ट की थी। इस फोटो में पीएम अनुपम के साथ मुस्कुराते हुए हाथ मिलाते दिखाई दे रहे हैं। इस फोटो को 1 हजार लोगों ने लाइक और 543 लोगों ने रिट्वीट किया है।

सीएम योगी ने पूर्व में ही किया था आगाह

प्रधानमंत्री के दौरे से पूर्व बीते शुकवार को सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की थी। इस दौरान सीएम ने कहा था कि पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति की सुरक्षा में अगर कोई चूक होती है तो इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई होगी। इसके बावजूद चूक होने को बड़ी लापरवाही माना जा रहा है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: वाराणसी: PM नरेंद्र मोदी की जिंदगी को इस युवक ने डाल दी खतरे में, जानें क्या है पूरा मामला
Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju