Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

उत्तराखंड: भारी बारिश के चलते रोकी गई यमुनोत्री धाम की यात्रा

उत्तराखंड के कई हिस्सों में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के चलते चार धाम की यमुनोत्री धाम की यात्रा रुक गई है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में अगले 48 घंटे (शुक्रवार तक) और ज्यादा बौछारें पड़ने की बात कही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 18, 2018 13:54 IST
Uttarakhand Yamunotri Dham yatra stopped due to heavy rains- India TV Hindi
Uttarakhand Yamunotri Dham yatra stopped due to heavy rains

देहरादून: उत्तराखंड के कई हिस्सों में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के चलते चार धाम की यमुनोत्री धाम की यात्रा रुक गई है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में अगले 48 घंटे (शुक्रवार तक) और ज्यादा बौछारें पड़ने की बात कही है। जैसा कि शुक्रवार से भारी बारिश होने की आशंका है जिला प्रशासन ने नदी किनारे रहने वालों लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाए जाने के निर्देश जारी किए हैं। एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि यमुनोत्री के पास बादल फटने से यात्रा रुकी हुई है। (सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश पर हुए हमले को लेकर राहुल गांधी ने साधा BJP पर हमला )

अधिकारियों ने हालांकि, बादल फटने की बात से इनकार किया है और कहा कि क्षेत्र में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण नुकसान हुआ है। अधिकारी ने कहा कि सड़क से जुड़े दो पैदल यात्री पुल बह गए हैं, जबकि काली कमली धर्मशाला और आसपास के दुकानों के पास भारी जलभराव हो गया है।

अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लगातार बारिश और बादल फटने से गर्म पानी के जल स्रोत 'तप्त कुंड' को नुकसान पहुंचा है। उत्तरकाशी के जिला मजिस्ट्रेट आशीष चौहान ने कहा कि मुख्य मंदिर सुरक्षित है। यात्रा में मुख्य रूप से शामिल करीब पांच दर्जन श्रद्धालुओं और पुजारियों को जानकी चट्टी में सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, जिला पुलिस, प्रशासन और राज्य आपदा मोचन बल के अधिकारी क्षेत्र में पहुंच गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement