1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. UP: सहारनपुर के BSF जवान की मोदी-योगी से गुहार, 'इंसाफ दो नहीं तो उठा लूंगा हथियार'

UP: सहारनपुर के BSF जवान की मोदी-योगी से गुहार, 'इंसाफ दो नहीं तो उठा लूंगा हथियार'

आरोप है कि पुलिस, तहसीलदार और ग्राम प्रधान सबने मिलकर अजय कुमार के पिता को टॉर्चर किया है, उनकी अपनी जमीन से बेदखल करने की कोशिश की है और जब अजय कुमार के पिता ने इसका विरोध किया, तो पुलिस ने परिवार के सदस्यों को अपने साथ ले गई और महिलाओं को घर में ही

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:06 Feb 2018, 2:06 PM IST]
Uttar-Pradesh-Saharanpur-BSF-jawan-threatens-to-take-up-arms-if-not-get-justice- Khabar IndiaTV
BSF जवान की मोदी-योगी से गुहार, 'इंसाफ दो नहीं तो उठा लूंगा हथियार'

नई दिल्ली: बीएसएफ के जवान अजय कुमार जो बांग्‍लादेश बॉर्डर पर तैनात है, उसका एक वीडियो (VIDEO) इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Uttar Pradesh, Saharanpur) में रहने वाले इस जवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से अपने परिवार के लिए न्याय की गुहार लगायी है। वीडियो में बीएसएफ जवान ने धमकी दी है कि अगर उन्हें और उनके परिवार को न्याय नहीं मिला तो वह हथियार उठा लेगा। बीएसएफ के जवान की ये खुली धमकी है केंद्र सरकार को, उत्तर प्रदेश सरकार को और सहारनपुर पुलिस-प्रशासन को।

क्या है VIDEO में

बीएसएफ के जवान ने वीडियो में कहा कि, “मेरी महिलाओं के नाम एफआईआर दर्ज करा दी गई है, उनको घर से बेघर कर दिया गया है, मैंने SHO से बात की है, SHO ने उल्टा मेरे को बोला है, मेरे को धमकी दी है और मेरे को धमकी ये दी है कि वहां पत्थर खाते हो, यहां आओगे तो जेल में डाल दूंगा।” इस बीएसएफ जवान का नाम अजय कुमार है और बांग्लादेश की सरहद पर तैनात है।

इस वीडियो को भी अजय कुमार ने ही शेयर किया है ताकि लोग सच को समझ सकें। आरोप है कि पुलिस, तहसीलदार और ग्राम प्रधान सबने मिलकर अजय कुमार के पिता को टॉर्चर किया है, उनकी अपनी जमीन से बेदखल करने की कोशिश की है और जब अजय कुमार के पिता ने इसका विरोध किया, तो पुलिस ने परिवार के सदस्यों को अपने साथ ले गई और महिलाओं को घर में ही कैद कर दिया।

अजय कुमार का कहना है कि इंसाफ के लिए थानेदार के पास गए, सीओ के पास गए, डीआईजी तक पहुंच गए लेकिन किसी ने साथ नहीं दिया। एसएचओ ने तो धमकी तक दे डाली कि गांव लौटने पर जेल में डाल देंगे। जवान ने कहा कि हमको इतना मजबूर मत करो कि मैं देश की रक्षा के लिए हथियार उठाया था लेकिन आज मेरे को इतना मजबूर मत करो, मैं कांस्टेबल अजय कुमार बोल रहा हूं क्योंकि मैं अपने घर की सुरक्षा के लिए हथियार उठा लूंगा।

इस वीडियो के वायरल होने के पहले पुलिस कुछ सुनने को तैयार तक नहीं थी। अब खबर ये है कि पुलिस के बड़े अधिकारी भी मामले को समझने में लगे है और अजय को आश्वासन दी जा रही है लेकिन अजय आश्वासन नहीं कार्रवाई चाहते हैं।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: UP: सहारनपुर के BSF जवान की मोदी-योगी से गुहार, 'इंसाफ दो नहीं तो उठा लूंगा हथियार' - Uttar Pradesh: Saharanpur BSF jawan threatens to take up arms if not get justice
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee