Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IS के आतंकियों ने 38 भारतीयों के सिर में करीब से मारी थी गोली, डेथ सर्टिफिकेट से हुआ खुलासा

इराक में काम करने गए 38 भारतीयों को ISIS के आतंकवादियों ने ही मारा था और उनकी हत्या सिर पर गोली मारकर की गई थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 04, 2018 0:00 IST
iraq indian killing- India TV Hindi
iraq indian killing

नई दिल्ली: आज ये आधिकारिक तौर पर कनफर्म हो गया कि  इराक में काम करने गए 38 भारतीयों को ISIS के आतंकवादियों ने ही मारा था और उनकी हत्या सिर पर गोली मारकर की गई थी। बगदादी के आतंकियों ने प्वाइंट ब्लैंक रेंज पर शूट किया था। इंडिया टीवी के पास इराक में मारे गए इन लोगों के डेथ सर्टिफिकेट मौजूद हैं। हरसिमरनजीत सिंह, सोनू, निशान सिंह, हरीश कुमार, रंजीत सिंह और मनजिंदर सिंह इन सभी लोगों के सर्टिफिकेट इंडिया टीवी को मिले।

सर्टिफिकेट में साफ तौर पर कहा गया है कि इनकी मौत  सिर पर बुलेट इंजरी यानी सिर पर गोली लगने की वजह से हुई। सर्टिफिकेट से पता चलता है कि इन सभी लोगों को एक साथ एक ही इलाके में मारा गया। डेथ0 सर्टिफिकेट के मुताबिक मोसुल के पास निनेवाह इलाके में आतंकवादियों ने भारतीयों की हत्या की थी। आपको बता दें कि इराक की हेल्थ मिनिस्ट्री से क्लीयरेंस मिलने के बाद बगदाद में इंडियन एंबेसी के ऑफिसर उमेश कुमार ने ये सर्टिफिकेट जारी किए।

इस बीच आज केंद्र सरकार ने मारे गए लोगों के परिवारवालों को दस दस लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। इससे पहले पंजाब सरकार ने कल पांच लाख रुपए की फाइनेंशियल हेल्प देने की बात कही थी। आज इसी मुद्दे पर पंजाब के कांग्रेस सांसदों ने पार्लियामेंट की छत पर जाकर प्रदर्शन भी किया था।

death certificate

death certificate

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement