1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. POK में 600-700 आतंकियों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

POK में 600-700 आतंकवादियों को दिया जा रहा प्रशिक्षण: सेना

जम्मू: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में लगभग 600 से 700 आतंकवादियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। सेना के व्हाइट नाइट कोर के जनरल

IANS [Updated:19 Nov 2015, 8:19 PM IST]
POK में 600-700 आतंकियों को...- Khabar IndiaTV
POK में 600-700 आतंकियों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

जम्मू: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में लगभग 600 से 700 आतंकवादियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। सेना के व्हाइट नाइट कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल आर.आर. निंभोरकर ने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकवादी प्रशिक्षण शिविरों का संचालन हो रहा है।

उन्होंने उधमपुर हमले में पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी नावेद के हवाले से कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर में 35-36 आतंकवादी प्रशिक्षण शिविरों का संचालन किया जा रहा है।

जनरल निंभोरकर जम्मू जिले के अखनूर इलाके के रखमुथी गांव में भूतपूर्व सैनिकों की एक रैली के दौरान संवाददाताओं से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन आतंकवादी शिविरों में 600-700 आतंकवादियों को हथियार चलाने का प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है।

जम्मू एवं कश्मीर में इस्लामिक स्टेट (IS) की मौजूदगी पर उन्होंने कहा, "क्षेत्र में इस संगठन की मौजूदगी के कोई संकेत नहीं हैं। लेकिन अगर कोई (समूह) चाहे वह आईएसआईएस, लश्कर-ए-तैयबा हो या हिज्बुल मुजाहिदीन, हमारा काम उनके मंसूबों को विफल करना है।"

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: POK में 600-700 आतंकवादियों को दिया जा रहा प्रशिक्षण: सेना
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018