1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गजब का आइडिया: खराब मोबाइल फोन्स से बना दी कार

गजब का आइडिया: खराब मोबाइल फोन्स से बना दी कार

नई दिल्ली: हर किसी के पास एक सनक होती है और उस सनक को पूरा करने के लिए जीतोड़ मेहनत का जज्बा। लेकिन जब सनक के पूरा होने पर अक्सर ऐसी गजब की चीज सामने

India TV News Desk [Updated:18 Nov 2015, 11:43 AM IST]
गजब का आइडिया: खराब...- Khabar IndiaTV
गजब का आइडिया: खराब मोबाइल फोन्स से बना दी कार

नई दिल्ली: हर किसी के पास एक सनक होती है और उस सनक को पूरा करने के लिए जीतोड़ मेहनत का जज्बा। लेकिन जब सनक के पूरा होने पर अक्सर ऐसी गजब की चीज सामने आती है कि आप यकीनन वाह कहने से नहीं कतराते। कुछ ऐसा ही किया ताइवान के एक नौजवान ने जिसका कारनाम पहली नजर में उसे सलाम करने को मजबूर कर देता है।

नौजवान ने क्या किया-

4 साल की लगन, 4 महीने की मेहनत और मोबाईल फोन से बना दी एक अद्भुत कार। ताइवान के लिन शिह पाओ ने अपनी प्रतिभा का बेजोड़ नमूना पेश करते हुए 4 महीनों की कड़ी मेहनत के बाद बेकार पड़े मोबाइल फोन्स से एक ऐसी कार का डिजायन तैयार कर दिया है, जो हर मायने में अद्भुत जान पड़ती है।

कितनी महंगी पड़ी ये गजब की कार-

लिन ने इस कार को बनाने में करीब 30,000 डॉलर यानी (19,80,070 रुपए) खर्च कर दिए। लिन ने अपनी कार को बनाने के लिए करीब 4 साल तक रिसाइकिलिंग की स्थिति में पहुंच चुके यानी बेकार पड़े मोबाइल फोन्स को जोड़ने का काम किया। लिन ने ग्लू और नेल्स के जरिए मोबाइल फोन्स को एक लकड़ी के फ्रेम में जोड़ दिया। तैयार हुई इस कार का वजन करीब दो टन है। लिन ने एक साक्षात्कार में बताया कि उनका मकसद लोगों को इस जागरुक करना था कि वेस्ट मैटीरियर को किस तरह रिसाइकिल करके इस्तेमाल में लाया जा सकता है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: गजब का आइडिया: खराब मोबाइल फोन्स से बना दी कार
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018