1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. VIDEO: गीता के मां-बाप की तलाश के लिए सुषमा स्वराज की भावुक अपील

VIDEO: गीता के मां-बाप की तलाश के लिए सुषमा की भावुक अपील, ढूंढने वाले को मिलेगा 1 लाख रुपये का इनाम

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान से 2015 में लौटी गूंगी-बहरी भारतीय लड़की गीता को उसके माता-पिता से मिलवाने में सहयोग करने के लिए एक लाख रुपये ईनाम की घोषणा की है।

Reported by: Bhasha [Updated:01 Oct 2017, 10:43 PM IST]
sushma swaraj- Khabar IndiaTV
sushma swaraj

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान से 2015 में लौटी गूंगी-बहरी भारतीय लड़की गीता को उसके माता-पिता से मिलवाने में सहयोग करने के लिए एक लाख रुपये ईनाम की घोषणा की है।

सुषमा ने एक वीडियो अपील में कहा कि किसी लड़की को उसके माता-पिता से मिलवाने से बेहतर काम कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने लोगों से अपील की कि करीब 12 वर्ष पहले लापता गूंगी-बहरी लड़की के परिवार के बारे में जानने वाले लोग आगे आएं। सुषमा ने अपील में कहा, जो भी गीता को उसके माता-पिता के बारे में पता लगाने में सहयोग करेगा उसे हम एक लाख रुपये देंगे।

अक्टूबर 2015 में भारत लौटने वाली गीता इंदौर में एक एनजीओ की तरफ से गूंगे-बहरे लोगों के लिए संचालित संस्थान में रह रही है। सुषमा ने कहा, कई बार वह काफी भावुक हो जाती है और रोने लगती है। उसके अभिभावकों से मेरी अपील है कि कृपया आगे आएं और अपनी बेटी को ले जाएं। मैं आश्वासन देती हूं कि हम उसे आप पर बोझ नहीं बनने देंगे।

उन्होंने कहा, हम उसकी पढ़ाई और शादी सहित हर तरह से ख्याल रखेंगे। आपकी बेटी आपसे मिलने के लिए बेचैन है।

सुषमा ने कहा कि गीता बिहार या झारखंड से हो सकती है और दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया कि सुनिश्चित किया जाए कि उनकी अपील को हर केबल टीवी नेटवर्क पर अगले सात दिनों तक प्रसारित किया जाए ताकि उसकी सहायता के लिए लोग आ सकें।

देखिए वीडियो-

Promoted Content
auto-expo