Thursday, April 18, 2024
Advertisement

कश्मीर में प्रदर्शन से निपटने के लिए घाटी की आबादी घटाई जाए: स्वामी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने मंगलवार को सुझाव दिया कि विरोध-प्रदर्शन से निपटने के लिए अशांत कश्मीर घाटी की आबादी कम कर देनी चाहिए और कश्मीरियों को तमिलनाडु में शरणार्थी शिविरों में भेज देना चाहिए।

IANS IANS
Updated on: April 18, 2017 16:04 IST
subramaniam swamy- India TV Hindi
subramaniam swamy

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने मंगलवार को सुझाव दिया कि विरोध-प्रदर्शन से निपटने के लिए अशांत कश्मीर घाटी की आबादी कम कर देनी चाहिए और कश्मीरियों को तमिलनाडु में शरणार्थी शिविरों में भेज देना चाहिए।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

घाटी में सुरक्षा बलों के साथ यूनिवर्सिटी तथा कॉलेज के छात्रों की झड़प के एक दिन बाद स्वामी ने ट्वीट किया, "कश्मीर घाटी में विद्रोह से निपटने के लिए घाटी में आबादी कम कर देनी चाहिए, जैसा कश्मीर घाटी में हिंदुओं के साथ किया गया था। कुछ वर्षो तक उन्हें तमिलनाडु के शरणार्थी शिविरों में रखा जाना चाहिए।"

घाटी में अशांति चरम पर है और सरकार ने सभी स्कूलों व कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है।

ताजा विरोध-प्रदर्शन हालिया उपचुनाव में हिंसा को लेकर है, जिसमें सुरक्षाबलों की गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई। बडगाम जिले में मतदान केंद्रों में लोगों के घुसने के प्रयास को नाकाम करने को लेकर सुरक्षाबलों को गोलीबारी का सहारा लेना पड़ा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement