1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारत विरोध पर उतर आई कांग्रेस: शाहनवाज

केंद्र सरकार का विरोध करते-करते कांग्रेस 'भारत विरोध' पर उतरी

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने गुरुवार को कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार का विरोध करते-करते कांग्रेस 'भारत विरोध' पर उतर आई है। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना

IANS [Updated:26 Nov 2015, 9:09 PM IST]
भारत विरोध पर उतर आई...- Khabar IndiaTV
भारत विरोध पर उतर आई कांग्रेस: शाहनवाज

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने गुरुवार को कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार का विरोध करते-करते कांग्रेस 'भारत विरोध' पर उतर आई है। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोग निजी स्वार्थ के लिए दुष्प्रचार कर देश का अपमान कर रहे हैं। संविधान दिवस की चर्चा करते हुए शाहनवाज हुसैन ने कहा कि भारत का संविधान सबको बराबर का अधिकार देता है।

पूरी दुनिया में हमारे संविधान की दुहाई दी जाती है। देश में बेहतर माहौल है। सुरक्षा परिषद की स्थायी सदस्यता की दावेदारी के लिए दुनिया के तमाम देश भारत का समर्थन कर रहे हैं। ऐसे मौके पर कांग्रेस दुष्प्रचार कर देश की छवि खराब करने का प्रयास कर रही है। भारत का संविधान 'सर्वधर्म समभाव' की बात कहता है, मगर दूसरे धर्म के प्रति 'समभाव' का अभाव देख अभिनेता आमिर खान ने जो कुछ कहा, उसे सहन न करते हुए हुसैन ने कहा कि भारत ऐसा देश नहीं कि इसे छोड़ने का विचार भी दिल में आए।

उन्होंने कहा, "आमिर को अपने गांव के लोगों से सीखना चाहिए। आमिर का गांव उनको तलाश रहा है।" आतंक के मुद्दे पर भाजपा नेता ने कहा, "हम सबको एकजुट होकर इससे लड़ना होगा। मोदी सरकार इस दिशा में लगातार प्रयास कर रही है।" उन्होंने कहा कि आईएसआईएस इस्लाम को बदनाम कर रहा है। मुसलमानों की जितनी आबादी पूरे अरब में है, उससे ज्यादा भारत में।

शाहनवाज ने कहा कि मुसलमानों को भारत से अच्छा देश और हिंदू से अच्छा पड़ोसी नहीं मिल सकता। उन्होंने कहा कि आमिर खान डर नहीं रहे हैं, बल्कि मुसलमानों को डरा रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने राजधानी लखनऊ में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि आमिर खान ने असहिष्णुता को लेकर जो बयान दिया है, वह सच्चाई से कोसों दूर है। शाहनवाज ने कहा, "आमिर खान को अपने गांव जाकर गंगा-जमुनी तहजीब का नजारा देखना चाहिए। उनको उनका जवाब मिल जाएगा। उनके गांव में हिंदू व मुसलमान एक साथ बड़े ही अच्छे माहौल में रह रहे हैं।"

भाजपा नेता ने बिहार विधानसभा चुनाव में मिली हार पर कहा, "बिहार में हारे इसका मतलब यह नहीं कि पार्टी हर राज्य में हारती रहेगी।" शाहनवाज हुसैन ने कहा, "एक पिच पर टीम ने खराब बल्लेबाजी की तो इसका मतलब यह नहीं कि अगले मैच में भी खराब प्रदर्शन होगा। महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में भाजपा ने एक टीम के तौर पर बेहतर प्रदर्शन किया। उप्र में भी भाजपा अच्छा प्रदर्शन करेगी और दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी।"

भाजपा नेता ने कहा कि उप्र में संविधान और कानून का राज नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक अच्छे पुत्र जरूर साबित हुए हैं, लेकिन उनको अपने आपको एक अच्छा मुख्यमंत्री साबित करना होगा। उन्होंने कहा, "अखिलेश यादव ने अपने पिताजी मुलायम सिंह यादव का अच्छे तरीके से उनका जन्मदिन मनाया। वह एक अच्छे पुत्र की तरह पिता की सेवा कर रहे हैं, लेकिन एक अच्छे मुख्यमंत्री के तौर पर जनता की सेवा करनी चाहिए।"

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Congress has resorted to protest India: Nawaz
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018