Friday, March 29, 2024
Advertisement

AAP सांसद संजय सिंह को रिलायंस ग्रुप ने 5,000 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस भेजा, कही थी यह बात

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को रिलायंस समूह ने 'गलत, विकृत और दुर्भावनापूर्ण' आरोप लगाने का हवाला देकर 5,000 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 16, 2018 22:51 IST
Sanjay Singh- India TV Hindi
Sanjay Singh

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को रिलायंस समूह ने 'गलत, विकृत और दुर्भावनापूर्ण' आरोप लगाने का हवाला देकर 5,000 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा है। रिलायंस ग्रुप आफ कंपनीज द्वारा भेजा गया नोटिस सिंह के 13 फरवरी की प्रेस वार्ता के संदर्भ में हैं, जिसमें उन्होंने सरकार द्वारा फ्रांस की सरकार से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के बारे में 'मुद्दों' को उठाया था। रिलायंस समूह द्वारा आरोप लगाया गया है कि प्रेस वार्ता में सिंह द्वारा दिए समूह के बारे में दिए गए बयान 'अपमानजनक और गंभीर मानहानि' वाले थे। कारोबारी समूह ने कहा कि बयान से 'गंभीर बदनामी हुई और उनकी प्रतिष्ठा और साख को काफी नुकसान पहुंचा।'

रिलायंस के वकीलों द्वारा भेजे गए अवमानना नोटिस में कहा गया है, "हमारे मुवक्किलों का नुकसान का दावा करने के अधिकार सुरक्षित हैं, जिसका वर्तमान में उन्होंने 5,000 करोड़ रुपये का अनुमान लगाया है। प्रेस वार्ता ने हमारे मुवक्किलों और उनकी कंपनियों के समूह की छवि और प्रतिष्ठा को प्रभावित किया है और/या नुकसान पहुंचाया है।"

नोटिस में यह दावा किया गया है कि सिंह की ब्रीफिंग 'स्पष्ट रूप से एक प्रेरित अभियान थी.. कॉर्पोरेट प्रतिद्वंद्वियों द्वारा प्रेरित थी और रिलायंस समूह को जानबूझकर बदनाम करने के लिए की गई जिससे कंपनी के व्यावसायिक हित प्रभावित हुए हैं।' नोटिस में कहा गया कि सार्वजनिक हितों के संरक्षक के तौर पर सिंह को 'केवल अकाट्य सबूतों पर आधारित' बयान ही देना चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement