1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Rajat Sharma Blog: थाईलैंड में पानी से भरी गुफा में साहसिक बचाव अभियान की दुनिया ने तारीफ की

Rajat Sharma Blog: थाईलैंड में पानी से भरी गुफा में साहसिक बचाव अभियान की दुनिया ने तारीफ की

हम सभी को उस कोच की तारीफ करनी चाहिए जिसने इन बच्चों का मनोबल ऊंचा बनाए रखा और उन्हें यह बताया कि कठिन परिस्थितियों में कैसे जिंदा रहना है। उसने अपना भोजन बच्चों के बीच बांटा और उन्हें धैर्य बनाए रखने का हौसला दिया।

Written by: Rajat Sharma [Published on:11 Jul 2018, 4:17 PM IST]
Rajat Sharma Blog: World applauds the daring rescue mission inside a flooded cave in Thailand- Khabar IndiaTV
Image Source : INDIA TV Rajat Sharma Blog: World applauds the daring rescue mission inside a flooded cave in Thailand

उत्तरी थाईलैंड की पानी से भरी संकरी और खतरनाक गुफा में 18 दिनों तक जिंदगी बचाने की कोशिश का आखिरकार पटाक्षेप हो गया। इस गुफा में फुटबॉल टीम के 12 बच्चे और उनके कोच फंसे हुए थे जो जिंदगी बचाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। अंतरराष्ट्रीय रेस्क्यू मिशन ने पूरी दुनिया के सामने एक उदाहरण रखा कि कैसे बहादुरी और तकनीकी के साथ कठिन बाधाओं पर विजय प्राप्त की जा सकती है। 

हम सभी को उस कोच की तारीफ करनी चाहिए जिसने इन बच्चों का मनोबल ऊंचा बनाए रखा और उन्हें यह बताया कि कठिन परिस्थितियों में कैसे जिंदा रहना है। उसने अपना भोजन बच्चों के बीच बांटा और उन्हें धैर्य बनाए रखने का हौसला दिया। दुनिया को जब इस हादसे का पता चला तो थाई नेवी सील के गोताखोरों की मदद के लिए विभिन्न देशों से प्रशिक्षित और अनुभवी गोताखोर भेजे गए। 

हमें यह उम्मीद करनी चाहिए कि जो बच्चे इस घटना के दर्दनाक अनुभव से गुजरे हैं वे जल्द ही अस्पताल से ठीक होकर निकलेंगे और फीफा की तरफ से मिले प्रस्ताव के मुताबिक वर्ल्ड कप फाइनल मैच का लुत्फ उठाएंगे। (रजत शर्मा)

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Rajat Sharma Blog: थाईलैंड में पानी से भरी गुफा में साहसिक बचाव अभियान की दुनिया ने तारीफ की: World applauds the daring rescue mission inside a flooded cave in Thailand
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju