1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. RAJAT SHARMA BLOG: पाकिस्तान के खिलाफ भारत को एक और सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहिए

RAJAT SHARMA BLOG: पाकिस्तान के खिलाफ भारत को एक और सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहिए

हमारे जवान पाकिस्तान की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। इसके बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। देश की जनता को यह उम्मीद है कि सेना पाकिस्तान को करारा जवाब देगी।

Written by: Rajat Sharma [Updated:06 Feb 2018, 6:35 PM IST]
Rajat Sharma blog- Khabar IndiaTV
Rajat Sharma blog

पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा (LoC) पर भारतीय ठिकानों पर गोलाबारी करती रहती है और ताजा घटनाक्रम में राजौरी सेक्टर में भारतीय सेना के कैप्टन और तीन जवान शहीद हो गए। सेना के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय बंकरों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान ने बख्तर शिकन एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का इस्तेमाल किया जिसकी वजह से भारतीय सेना को यह नुकसान उठाना पड़ा। बख्तर शिकन मिसाइल, चीन के HJ8 एंटी टैंक मिसाइल का पाकिस्तानी संस्करण है। पाकिस्तान ने इस मिसाइल को बनाने की टेक्नोलॉजी चीन से हासिल की है।

भारत सीजफायर उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान को कई बार चेतावनी दे चुका है, दोनों पक्षों के बीच इसे लेकर बातचीत भी हुई और आतंकियों के लॉन्चिंग पैड को नष्ट करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक भी की गई। हमारे जवान पाकिस्तान की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। इसके बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। देश की जनता को यह उम्मीद है कि सेना पाकिस्तान को करारा जवाब देगी।

कई खेमों से यह मांग बढ़ती जा रही है कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत को एक और बड़ा सर्जिकल सट्राइक करना चाहिए और इसके लिए सही वक्त वे खुद तय करें। स्वाभाविक है कि इस तरह के अभियान वे लोग अपने आखिरी चरण तक बेहद गुप्त रखते हैं, जिन्हें इसे अंजाम तक पहुंचाना होता है। देशवासियों को अपना धैर्य बनाए रखना चाहिए और सेना को अपना काम करने देना चाहिए। (रजत शर्मा)

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: RAJAT SHARMA BLOG: पाकिस्तान के खिलाफ भारत को एक और सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहिए
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change