Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राजस्थान: अजमेर के ब्यावर में शादी वाले घर मातम, डोली से पहले उठी 3 अर्थी

सिलेंडर विस्फोट से कई मकानों में दरारें आ गई है। विस्फोट की आवाज सुनकर सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए और जब मलबा हटाने का काम शुरु हुआ तो घायलों की संख्या बढ़ती ही चली गई। कुछ लोग बुरी तरह झुलस गए और अस्पताल पहुंचते-पहुंचते तीन लोगों की मौत हो ग

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 17, 2018 8:38 IST
Rajasthan-12-people-injured-in-LPG-cylinder-blast-in-Ajmer- India TV Hindi
राजस्थान: अजमेर के ब्यावर में शादी वाले घर मातम, डोली से पहले उठी 3 अर्थी

नई दिल्ली: राजस्थान के अजमेर में सिलेंडर फटने से दर्दनाक हादसा हो गया। एक शादी समारोह में तीन सिलेंडर फटने की वजह से 3 लोगों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग झुलस गए। विस्फोट की आवाज ऐसी थी कि इलाके के कई मकानों में दरारें आ गई। विस्फोट इतनी जबरदस्त थी कि ना दरवाजे का पता चल पा रहा था और ना हीं खिड़कियां बची। एक के बाद एक तीन सिलेंडर फटने से घर खंडहर हो गया है। शाम छह बजे का वक्त हो रहा था और इस मकान में शादी की तैयारी चल रही थी। करीब 50 लोग मौजूद थे और हलवाई खाने की तैयारी में लगा था लेकिन उसी वक्त पहले सिलेंडर में आग फैली और उसके बाद जब तक कोई काबू कर पाता, सिलेंडर फटने से पूरा का पूरा मोहल्ला कांपने लगता है।

सिलेंडर विस्फोट से कई मकानों में दरारें आ गई है। विस्फोट की आवाज सुनकर सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए और जब मलबा हटाने का काम शुरु हुआ तो घायलों की संख्या बढ़ती ही चली गई। कुछ लोग बुरी तरह झुलस गए और अस्पताल पहुंचते-पहुंचते तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग अजमेर के अलग-अलग अस्पताल में भर्ती है।

मकान में मौजूद लोग बता रहे हैं एक सिलेंडर से दूसरे सिलेंडर में गैस भरा जा रहा था उसी दौरान ये हादसा हुआ है। कुछ कह रहे हैं सिलेंडर लीक करने से ये हादसा हुआ है। अब पुलिस जांच करेगी तब हादसे का सच सामने आएगा। घायलों में छोटी-छोटी वो बच्चियां भी है, जो शादी समारोह में नाच रही थी, गा रही थी। एक लापरवाही ने खुशियों के माहौल को मातम में बदल दिया। विस्फोट के बाद हादसे की तस्वीरें देखकर इलाके के लोग दहशत में हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement