1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार में रेलवे संयंत्रों से रोजगार के अवसर पैदा होंगे

बिहार में रेलवे संयंत्रों से रोजगार के अवसर पैदा होंगे: जेटली

नई दिल्ली: रेलवे क्षेत्र में प्रथम बड़ा एफडीआई लाते हुए भारतीय रेलवे ने बिहार में दो लोकोमोटिव संयंत्रों की स्थापना के लिए जीई और अलस्ताम के साथ 40,000 करोड़ रुपए के समझौतों पर आज हस्ताक्षर

PTI [Updated:30 Nov 2015, 11:59 PM IST]
बिहार में रेलवे...- Khabar IndiaTV
बिहार में रेलवे संयंत्रों से रोजगार के अवसर पैदा होंगे

नई दिल्ली: रेलवे क्षेत्र में प्रथम बड़ा एफडीआई लाते हुए भारतीय रेलवे ने बिहार में दो लोकोमोटिव संयंत्रों की स्थापना के लिए जीई और अलस्ताम के साथ 40,000 करोड़ रुपए के समझौतों पर आज हस्ताक्षर किए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नई फैक्टरियां लगने से इलाके के लोगों का फायदा होता है और इससे बिहार में रोज़गार के अवसर बढ़ेंगे।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसे बिहार में प्रथम बड़ा विनिर्माण निवेश करार देते हुए कहा कि डीजल और इलेक्टि्रिक लोकोमोटिव फैक्टरियां लगने से किसान लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा, यह भारत में एक बड़ा विनिर्माण निवेश है और जब जीई एवं अलस्ताम बिहार में निवेश करना शुरू करती हैं तो मुझे लगता है कि यह मेक इन इंडिया के लिए अच्छे दिन हैं।

इससे भारत को लाभ होने जा रहा है, रेलवे को लाभ होने जा रहा है और बिहार को लाभ होने जा रहा है। जेटली यहां 40,000 करोड़ रुपए मूल्य के दो आधुनिक लोकोमोटिव संयुक्त उद्यम फैक्टरी परियोजनाओं के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। फैक्टियां लगने से क्षेत्र के लोगों को रोजगार के नए साधन मिलेंगे और उन्हें नौकरी के लिए अपने क्षेत्र को छोड़ना नहीं पड़ेगा। क्षेत्र में संपन्नता बढ़ेगी।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Railway plants will create jobs in Bihar
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change