1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक, गालियां पोस्ट कीं

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक, गालियां पोस्ट कीं

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को बुधवार को हैक कर लिया गया और उसपर अभद्र टिप्पणी व गालियां पोस्ट की गईं। अभद्र ट्वीट को हालांकि बाद में हटा दिया गया।

IANS [Updated:30 Nov 2016, 11:10 PM IST]
rahul gandhi- Khabar IndiaTV
rahul gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को बुधवार को हैक कर लिया गया और उसपर अभद्र टिप्पणी व गालियां पोस्ट की गईं। अभद्र ट्वीट को हालांकि बाद में हटा दिया गया। हैकरों ने बेहद अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए लिखा, "मेरा परिवार भ्रष्टाचारियों का एक समूह है..पागलों..।"

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

हैकरों ने राहुल गांधी के प्रोफाइल से उनकी तस्वीर भी हटा दी और अकाउंट के टाइटल की जगह गाली लिख दी। घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए उनके कार्यालय ने कहा कि समस्या को दूर करने के लिए प्रयास किया जा रहा है। हैकिंग के बाद कांग्रेस ने सभी भारतीयों की डिजिटल सुरक्षा पर सवाल उठाए और कहा कि यह देश में मौजूद फासीवादी संस्कृति की असुरक्षा को दिखाता है।

गांधी का अकाउंट पौने 9 बजे रात हैक हुआ और उसपर अपशब्दों से भरे कुछ मैसेज डाल दिये गये जिसे तुरंत ही डिलीट कर दिया गया। सत्यापित ट्विटर हैंडल का नाम ऐट द रेट ऑफ ऑफिसऑफआरजी को भी बदल दिया गया।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, इस तरह की घटिया चालों से तर्कपूर्ण बातें खत्म नहीं होगी ना ही आम आदमी के मुद्दे उठाने से राहुल गांधी पीछे हटेंगे। उन्होंने कहा, राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल को हैक करने में बिकाउ ट्रोलों का इस तरह अशोभनीय, अनैतिक और शातिर आचरण विद्यमान फासीवादी संस्कृति की असुरक्षा को दिखाता है।

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ऐट द रेट ऑफ ऑफिसऑफआरजी की हैकिंग हम सब के ईद गिर्द डिजिटल सुरक्षा की कमी को साबित करता है। हरेक डिजिटल सूचना तक पहुंचा जा सकता है, तोड़ा मरोड़ा जा सकता है।

कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर प्रणब झा ने कहा, "राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया। हम शहर की पुलिस की साइबर सेल में एक शिकायत दर्ज करेंगे।"

Promoted Content
auto-expo