1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, 'राफेल पर चुप क्यों है सरकार, कितने की हुई डील, बताते क्यों नहीं?'

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, 'राफेल पर चुप क्यों है सरकार, कितने की हुई डील, बताते क्यों नहीं?'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला साधा है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया है की राफेल डील नें घपला हुआ है।

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:06 Feb 2018, 5:45 PM IST]
Rahul GandhI- Khabar IndiaTV
Image Source : ANI Rahul GandhI

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला साधा है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया है की राफेल डील नें घपला हुआ है। राहुल गांधी ने सवाल किया है कि राफेल कितने में खरीदा गया सरकार यह बताती क्यों नहीं है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी खुद पेरिस गए थे। सरकार क्यों इस घोटाले पर चुप्पी साधे हुए है। पीएम कुछ क्यों नहीं बोलते।

आपको बता दें कि रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर का कार्यकाल में भारत-फ्रांस के बीच 36 राफेल विमानों के लिए 58,000 करोड़ की डील पर हस्ताक्षर किये गए गए। इस डील पर कांग्रेस पहले भी आरोप लगा चुकी है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पहले भी यह साफ कर चुकी हैं कि यह डील सरकार को आपात स्थिति में करना पड़ा। उन्होंने कहा था कि यह सौदा पूर्ववर्ती सरकार के 'लंबित सौदे' से बहुत कम लागत का है। सीतारमण ने कहा था, "36 राफेल जेट विमानों को खरीदने का निर्णय भारतीय वायुसेना की तत्कालिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए लिया गया, क्योंकि इससे पहले संप्रग सरकार ने सशस्त्र सेना की रक्षा तैयारियों पर ध्यान नहीं दिया था..। संप्रग सरकार वायुसेना की अत्यंत आवश्यक आवश्यकता पर 10 वर्षो तक भी निर्णय नहीं ले पाई।" 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: राफेल डील में बड़ा घपला, पीएम मोदी खुद पेरिस गए थे: राहुल गांधी: Rahul gandhi big allegation on modi govt on rafale deal
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018