Thursday, March 28, 2024
Advertisement

भाजपा नेताओं के माल्यार्पण के बाद, दलित वकीलों ने आंबेडकर प्रतिमा का किया 'शुद्धिकरण'

प्रतिमा को दूध और गंगाजल से स्नान करा कर मूर्ति का ‘‘शुद्धिकरण’’ किया गया। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 11, 2018 18:34 IST
डॉ बी. आर. अंबेडकर।- India TV Hindi
डॉ बी. आर. अंबेडकर।

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में जिला अदालत के पास स्थित बी आर आंबेडकर की प्रतिमा पर भाजपा नेताओं के माल्यार्पण के बाद दलित समुदाय के अधिवक्ताओं ने कथित रूप से प्रतिमा को दूध और गंगाजल से स्नान करा कर मूर्ति का ‘‘शुद्धिकरण’’ किया। दरअसल, भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से पूर्व भाजपा प्रदेश इकाई के संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ शुक्रवार को कचहरी के पास आंबेडकर की प्रतिमा का माल्यार्पण किया था। 

अधिवक्ता प्रवीण भारती ने बताया, ‘‘हमने भाजपा-आरएसएस के दोहरे रवैये को सबके सामने रखने के लिए प्रतिमा के शुद्धिकरण का आयोजन किया। जहां एक ओर दलितों का शोषण हो रहा है वहीं दूसरी ओर दलित हितैषी इमेज बनाए रखने के लिए हमारे नेता की प्रतिमा का अनावरण किया जा रहा है।’’ दूसरी ओर पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चंद्रमोहन ने इस घटना को विपक्ष की करतूत बताते हुए कहा कि 'विपक्षी पार्टियां हमारी छवि दलित विरोधी पार्टी के रूप में स्थापित करने की कोशिश में लगी हुई हैं। उधर, बसपा जिलाध्यक्ष सुभाष प्रधान ने कहा कि प्रतिमा शुद्धिकरण बसपा का सिद्धांत नहीं है। हो सकता है कि वे बसपाई न हों। किसी अनुसूचित जाति संगठन से जुड़े हों। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement