Friday, March 29, 2024
Advertisement

घोटाला उजागर होने के बाद PNB ने किया 1,415 कर्मचारियों का तबादला

आरोप है कि घोटाले में शामिल कई बैंक कर्मचारी समान पद और समान शाखा में लंबे समय तक तैनात रहे...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 22, 2018 23:17 IST
pnb- India TV Hindi
pnb

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने बैंक में 11,400 करोड़ रुपये का घोटाला उजागर होने के बाद से 1,415 कर्मचारियों का तबादला कर दिया है। यह मामला पीएनबी की मुंबई शाखा से हीरा कारोबारी नीरव मोदी को गारंटी पत्रों (एलओयू) को लेकर की गई धोखाधड़ी से जुड़ा हैं।

मोदी ने कथित रूप से देश के दूसरे सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अधिकारियों के साथ सांठगाठ में धोखाधड़ी से एलओयू हासिल किए और अन्य बैंकों की विदेशी शाखाओं से कर्ज लिया। पीएनबी ने बयान में कहा, ‘‘बैंक ने 257 मातहत कर्मचारियों, 437 लिपिकों, 721 अधिकारियों को स्थानांतरित किया है। ये स्थानांतरण 19 फरवरी, 2018 से किए गए हैं।

बैंक ने हालांकि, इन खबरों को खारिज किया कि उसने 18,000 कर्मचारियों का स्थानांतरण किया है। बैंक ने कहा कि इन 1,415 कर्मचारियों का स्थानांतरण बैंक की आवर्तन आधारित स्थानांतरण नीति के तहत किया है।

आरोप है कि घोटाले में शामिल कई बैंक कर्मचारी समान पद और समान शाखा में लंबे समय तक तैनात रहे। यह बैंक की मानव संसाधन नीति का उल्लंघन है।

इससे पहले 19 फरवरी को केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने पीएनबी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में नीरव मोदी और उसके मामा गीतांजलि समूह के मेहुल चौकसी से संबंधित घोटाले के बारे में जानकारी ली।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement