Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नागालैंड पहुंचे पीएम मोदी, बोले- जनता के पैसे को बर्बाद नहीं होने दूंगा

पीेएम मोदी आज नागालैंड और मेघालय के चुनावी दौरे पर हैं। दोनों राज्यों में 27 फरवरी को चुनाव होने है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 06, 2019 17:30 IST
पीएम मोदी जनसभा के...- India TV Hindi
पीएम मोदी जनसभा के दौरान।

पीएम मोदी आज मेघालय और नगालैंड में चुनावी दौरे पर हैं। नागालैंड की राजधानी कोहिमा से करीब 360 किलोमीटर दूर तुएनसांग जिले में अपनी पहली रैली को पीएम मोदी ने संबोधित किया। इसके बाद पीएम सीधे मोघालय जाएंगे वहां भी उनकी एक जनसभा होनी है। इन दोनों राज्यों में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं। भाजपा इन दोनों राज्यों में अपने साझीदारों के साथ सरकार बनाने के दावे कर रही है। प्रधानमंत्री के भाषण में नागालैंड का विकास का मुद्दा केंद्र में रहा। प्रधानमंत्री ने नागालैंड के लोगों को आश्वासन दिलाया कि राज्य में भेजे जाने वाले केंद्र के पैसे की लूट किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सात ही पीएम ने नागालैंड में उठने वाले लोकतांत्रिक आवाज के सम्मान करने की भी बात की। पीएम मोदी ने आश्वासन दिलाया कि नागालैंड के लोगों की समस्याओं का जल्द ही सामाधान तलाश लिया जाएगा।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 27 फरवरी को होने वाले नागालैंड विधानसभा चुनाव से पहले नवगठित नेशनल डेमोक्रेटिक पीपुल्स पार्टी (एनडीपीपी) के साथ सीट बंटवारे को लेकर सहमति बना ली है। 

इससे पहले नागालैंड चुनाव के लिए भाजपा प्रभारी रिजिजू ने एनडीपीपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने कहा कि 60 सदस्यीय विधानसभा सीट में से एनडीपीपी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और भाजपा 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।  भाजपा नागालैंड में नागा पीपुल्स फ्रंट(एनपीएफ) नीत डेमोक्रेटिक एलायंस ऑफ नागालैंड(डीएएन) सरकार का हिस्सा थी। नागालैंड की सत्तारूढ़ पार्टी एनपीएफ भी वर्ष 2003 से नागालैंड में नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस(एनडीए) की सहयोगी पार्टी रही थी। ऐसे में बीजेपी को उम्मीद है कि अपनी सयोगी संगठनों के साथ वो इस नॉर्थ-ईस्ट राज्य में सत्ता पर आ पाएगी।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement