Friday, April 19, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने कहा- आईआईटी बॉम्बे को मिलेगी एक हजार करोड़ रुपए की आर्थिक मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), बॉम्बे​ के 56वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में पीएम मोदी ने कहा कि हम आज सही रास्ते पर आगे बढ़ रहे है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 11, 2018 12:45 IST
आईआईटी बॉम्बे, पीएम मोदी- India TV Hindi
आईआईटी बॉम्बे के 56वें दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित कर रहे है पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), बॉम्बे​ के 56वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में पीएम मोदी ने कहा कि हम आज सही रास्ते पर आगे बढ़ रहे है। तकनीक के जरिए राष्ट्र निर्माण को नई दिशा मिल रही है। पीएम मोदी का मुंबई एयरपोर्ट पहुंचने पर राज्यपाल सी विद्यासागर राव और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने स्वागत किया।

प्रधानमंत्री ने आईआईटी छात्रों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि यहां के छात्रों ने देश में सबसे अच्छे स्टार्टअप शुरू किए। यहां के छात्र भारत की विविधता को बयां करते हैं।प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को दीक्षांत समारोह संबोधित करने के अलावा, आईआईटी, बॉम्बे​ में ऊर्जा विज्ञान एवं अभियांत्रिकी विभाग, और पर्यावरण विज्ञान एवं अभियांत्रिकी केंद्र की इमारत का भी उद्घाटन किया। 

लाइव अपडेट

  • यहां पहुंचने के लिए आपने बहुत परिश्रम किया, जिसके बेहतर परिणाम आपको मिल रहे है।
  • देश में ऐसी अनेक समस्याएं है जिसका निवारण आप ढूंढ सकते है।
  • स्टार्ट-अप की जिस क्रांति की तरफ देश आगे बढ़ रहा है, उसका एक बहुत बड़ा सोर्स हमारे IIT हैं।
  • बीते 6 दशकों की निरंतर कोशिशों का ही परिणाम है कि आईआईटी बॉम्बे ने देश के चुनिंदा Institutions of Eminence में अपनी जगह बनाई।
  • राष्ट्र निर्माण के लिए आईआईटी बॉम्बे की स्थापना हुई।
  • आईआईटी बॉम्बे को एक हजार करोड़ रूपए की आर्थिक मदद मिलेगी।
  • आज इस अवसर पर सबसे पहले मैं डिग्री पाने वाले देश-विदेश के विद्यार्थियों, और उनके परिवारों को बधाई देता हूं, उनका अभिनंदन करता हूं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement