Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

भीड़ ने हाथी और उसके बच्चे को लगाई आग, जानिए फिर क्या हुआ....

फोटो लेने वाले हाजरा ने बताया कि हाथियों के चिल्लाते हुए यह तस्वीर तब ली थी जब उनपर पटाखे और आग के गोले फेंके जा रहे थे। उन्होंने कहा कि इस इलाके में हाथियों और आम लोगों के बीच संघर्ष की खबर आती रहती है। यहां ये हाथी पहले कई सालों से घूमते रहते हैं ल

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: February 24, 2018 10:34 IST
Elephant-Burning- India TV Hindi
Elephant-Burning

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें हाथी और उसके बच्चे को आग लग गई है और बचने के लिए वो इधर-उधर भग रहे हैं। इसको देखकर लोग भी डर जाते हैं और दूर भागने लगते हैं। सोशल मीडिया पर ये फोटो खूब वायरल हो रही है। यह तस्वीर पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले की है। यह तस्वीर भारत में इंसानों और हाथियों के बीच के संघर्ष को सामने लाती है लेकिन इस फोटो की सच्चाई बहुत कम लोग जान पाए हैं।

दरहसल ये फोटो फोटोग्राफर विप्लव हाजरा ने क्लिक की है। इस फोटो के लिए उन्हें सैंक्चुअरी वाइल्डलाइफ फटॉग्रफी अवॉर्ड मिला है। इस फोटो के पीछे की कहानी थोड़ी अलग है। इस फोटो को देखकर लग रहा होगा कि हाथी लोगों को परेशान कर रहे हैं। लेकिन, असल में लोगों ने हाथी और उसके बच्चे पर पटाखे और बम फेंके थे। जिससे बचने के लिए वो दोनों जंगल की और भाग रहे हैं। हाथी का बच्चा आग लगने की वजह से जोर-जोर से चिल्ला रहा है और लोग भगते नजर आ रहे हैं।

फोटो लेने वाले हाजरा ने बताया कि हाथियों के चिल्लाते हुए यह तस्वीर तब ली थी जब उनपर पटाखे और आग के गोले फेंके जा रहे थे। उन्होंने कहा कि इस इलाके में हाथियों और आम लोगों के बीच संघर्ष की खबर आती रहती है। यहां ये हाथी पहले कई सालों से घूमते रहते हैं लेकिन अब हालात बहुत खराब होने लगे हैं।

बांकुड़ा में रहने वाले मेनिक मजूमदार कहते हैं कि यहां होने वाले नुकसान के लिए गांव में रहने वाले जिम्मेदार हैं। यहां हाथियों पर लगातार हमले होते रहते हैं। उन्होंने बताया कि हालांकि, यह भी है कि हाथी लगातार ग्रामीणों के खेत, फसलों को नुकसान पहुंचाते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement