1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मिसाइल का बदला मिसाइल, भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर दागी एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलें

मिसाइल का बदला मिसाइल, भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर दागी एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलें

ये वैसी ही एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल हैं, जैसी पाकिस्तान की ओर से पांच दिन पहले यानी चार फरवरी को हिंदुस्तानी सीमा पर फायर की गई थी।

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:09 Feb 2018, 8:13 AM IST]
Pakistan-shells-areas-along-LoC-Indian-forces-fire-anti-tank-guided-missiles- Khabar IndiaTV
मिसाइल का बदला मिसाइल, भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर दागी एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलें

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान को उसी भाषा में जवाब दिया है जो भाषा वो समझता है। बार-बार सीजफायर तोड़ने वाले पाकिस्तान ने पिछले चौबीस घंटे में दो बार सीजफायर वॉयलेशन किया तो उसको मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलें दागीं और कड़ा सबक सिखाया। बताया जा रहा है कि सेना के इस मुंहतोड़ जवाब से सीमा पार काफी तबाही हुई है। ये वैसी ही एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल हैं, जैसी पाकिस्तान की ओर से पांच दिन पहले यानी चार फरवरी को हिंदुस्तानी सीमा पर फायर की गई थी।

बता दें कि चार फरवरी को सीज़फायर का वॉयलेशन करते हुए पाकिस्तान ने राजौरी और पुंछ में हेवी शेलिंग की थी। इसी दौरान पाकिस्तान ने भी इस तरह की एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल भी दागी थी जिसमें एक कैप्टन समेत सेना के चार जवान शहीद हो गए थे और कई सिविलियन भी जख्मी हुए थे। पाकिस्तान के इस हमले में शहीद कैप्टन कपिल कुंडु की मां ने कहा था कि उन्हें अपना बेटा खोने का गम तो है लेकिन उन्हें पूरा यकीन है कि सेना उनके बेटे की शहादत का बदला जरूर लेगी।

शहीद कैप्टन कपिल कुंडी की मां ने सेना पर जो यकीन जताया था सेना ने उसे पूरा कर दिया। पाकिस्तान ने कल शाम जैसे ही बॉर्डर पर भारतीय फौज की चौकियों और आसपास के रिहायशी इलाकों में हेवी शेलिंग की, देश की सेना ने एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल दागकर पाकिस्तान को उसी की भाषा में मुंहतोड़ जवाब दे दिया। दरअसल, पाकिस्तान ने कल शाम करीब 4 बजकर 20 मिनट के आसपास पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में जबरदस्त गोलाबारी की जिसमें बनोई इलाके में 47 साल की एक महिला की मौत हो गई।

इधर पाकिस्तान ने हिमाकत की और उधर भारतीय सेना ने फौरन जवाबी कार्रवाई की और ऐसा एक्शन लिया जिसने पाकिस्तान को चौंका दिया। पाकिस्तान की गोलाबारी का जवाब देते हुए शाम करीब 6 बजकर 15 मिनट पर एक के बाद एक दो एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल फायर की। ये मिसाइलें पीओके के हजीरा में देवी गली इलाके की ओर दागीं गई थी। हजीरा वही इलाका है जहां कई टेरर कैंप्स चलते हैं। ऐसे में जाहिर है भारतीय सेना ने जो दो एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल फायर की हैं, उनसे पाकिस्तान की सरपरस्ती में चल रहे टेरर कैंप्स में भारी तबाही मची होगी।

Promoted Content
auto-expo