1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बौखलाहट में पाकिस्तान कर रहा है भारत पर चीनी मिसाइलों से हमला

बौखलाहट में पाकिस्तान कर रहा है भारत पर चीनी मिसाइलों से हमला

घाटी में आतंकियों का सफाया करने के लिए पिछले साल शुरू किए ऑपरेशन ऑल आउट में 220 आतंकी मारे गए थे और 82 आतंकवादियों ने सरेडर किया था।

Edited by: Khabarindiatv.com [Updated:06 Feb 2018, 12:09 PM IST]
Pakistan-attacking-Indian-posts-with-China-made-missiles-to-take-revenge-of-Operation-All-Out- Khabar IndiaTV
ऑपरेशन ऑल आउट: बौखलाहट में पाकिस्तान कर रहा है भारत पर चीनी मिसाइलों से हमला

नई दिल्ली: बॉर्डर पर पाकिस्तान की कायरना हरकत ने हिंदुस्तान की एक मां से उसका बेटा, एक पत्नी से उसका पति और एक बाप से उसका सहारा छीन लिया है। भारतीय सेना द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑलआउट के बौखलाहट में पाकिस्तानी सेना सीमा पर तैनात जवानों पर हमले कर रही है। बता दें कि कल शाम हरियाणा के रहने वाले कैप्टन कपिल कुंडू का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया जो पाकिस्तान की कायरना हरकत में शहीद हो गए थे। कैप्टन कुंडू को उनके पैतृक गांव में हजारों लोगों ने सलामी दी।

कैप्टन कुंडू भिम्मर गली सेक्टर में तैनात थे। इस जगह पाकिस्तान ऊंचाई पर है और भारत की पोस्ट निचले इलाकों में। इसी बात का फायदा पाकिस्तान ने उठाया और भारतीय सेना की बारूद पोस्ट पर एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल दागी। सैन्य सूत्रों के अनुसार, भारतीय चौकी पर गाइडेड मिसाइल दाग कर पाकिस्तान ने परोक्ष युद्ध को नया रंग दे दिया है। अब अधिक तबाही मचाने के लिए पाकिस्तानी सेना सस्ते मोर्टार की जगह चीन के सहयोग से बनाई महंगी मिसाइल का इस्तेमाल कर रही है।

रविवार को दागी मिसाइलें चीन के सहयोग से बनाई गई थीं। चीनी मिसाइल करीब चार किलोमीटर तक वार करती है। पहले पाकिस्तानी सेना सिर्फ 82 एमएम व 120 एमएम के मोर्टार दागती थी जो कम नुकसान पहुंचाती थी। मिसाइल उस जगह को पूरा तबाह कर देती है जहां यह टकराती है। यही कारण है कि रविवार को दागी गई मिसाइल से दुश्मन के निशाने पर रही भारतीय सेना की बारूद पोस्ट पूरी तरह से तबाह हो गई।

बता दें कि कश्मीर में आतंकियों का सफाया के लिए शुरू हुए ऑपरेशन ऑल आउट के बाद घाटी में सक्रिय आतंकी संगठनों की हालात खराब है। घाटी में आतंकियों का सफाया करने के लिए पिछले साल शुरू किए ऑपरेशन ऑल आउट में 220 आतंकी मारे गए थे और 82 आतंकवादियों ने सरेडर किया था। इस साल भी ऑपरेशन ऑल आउट में अब तक 18 आतंकी मारे जा चुके हैं।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: बौखलाहट में पाकिस्तान कर रहा है भारत पर चीनी मिसाइलों से हमला - Pakistan attacking Indian posts with China made missiles to take revenge of Operation All Out
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change