1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बाज नहीं आ रहा है पाकिस्‍तान, नियंत्रण रेखा पर फिर की भारी गोलाबारी

बाज नहीं आ रहा है पाकिस्‍तान, नियंत्रण रेखा पर फिर की भारी गोलाबारी

पाकिस्‍तान और भारत के बीच शुरु हुआ तनाव फिलहाल थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगने वाली भारतीय चौकियों पर अकारण भारी मोर्टार दागे हैं।

India TV News Desk [Updated:19 Nov 2016, 3:34 PM IST]
bsf- Khabar IndiaTV
bsf

जम्मू: पाकिस्‍तान और भारत के बीच शुरु हुआ तनाव फिलहाल थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगने वाली भारतीय चौकियों पर अकारण भारी मोर्टार दागे हैं।  

ये भी पढ़े-

सुबह 10.30 पर पाकिस्‍तान ने राजौरी में भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागे। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा, 'पाकिस्तानी सेना शनिवार सुबह 10.30 बजे से राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में हमारी चौकियों को निशाना बनाने के लिए 120 एमएम मोर्टार और स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल कर रही है

गौरतलब है कि भारत ने उड़ी आतंकी हमले के बाद आतंक के खिलाफ कड़ा फैसला लेते हुए LOC सीमा पर कड़ी सर्जिकल स्‍ट्राइक करते हुए आतंकियों को जब से मार गिराया है तभ से सीमा पर पाक रह रहकर इस तरह के हमले नियंत्रण रेखा पर कर रहा है। पाक की इन हरकतों का जवाब भारतीय सेना अपने अंदाज में दे रही है। इसके साथ ही पाकिस्‍तानी सेना कुछ मामलों पर गलत बयानी भी कर रही है।

गौरतलब है कि अभी कल ही पाकिस्‍तानी नौसेना ने सफेद झूठ बोलते हुए दावा किया कि  कि उसके जल क्षेत्र के पास एक भारतीय पनडुब्बी देखी गई और समय रहते उसका पीछा किया गया। वहीं, भारत ने पाकिस्तानी नौसेना के इस दावे को सफेद झूठ करार दिया है।

जियो न्यूज के अनुसार, पाकिस्तानी नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि नौसेना बेड़े की इकाइयों ने भारतीय पनडुब्बी का पीछा किया और तब तक पीछा किया, जब तक कि वह पाकिस्तानी जल क्षेत्र से बाहर नहीं चली गई। प्रवक्ता ने कहा कि पनडुब्बी को खदेड़ने की पाकिस्तानी नौसेना की क्षमता देश की पनडुब्बी रोधी क्षमता का एक स्पष्ट सबूत है। नेवी की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया था कि भारतीय पनडुब्बी को पाकिस्तानी तट के दक्षिण में देखा गया था।

प्रवक्ता ने कहा, ‘भारत के किसी भी हमले का मुंहतोड़ जवाब देने में पाकिस्तान सक्षम है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि भारत अपनी पनडुब्बियों को पाकिस्तानी जल क्षेत्र में तैनात करने की कोशिश कर रहा है।

Promoted Content
auto-expo