Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाक उच्चायुक्त को परामर्श के लिए बुलाया गया, यह सामान्य बात है : विदेश मंत्रालय

पाकिस्तानी उच्चायुक्त को परामर्श के लिए बुलाया गया और यह सामान्य है। विदेश मंत्रालय ने पड़ोसी देश के अपने दूत को वापस इस्लामाबाद बुलाने के फैसले पर कहा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 15, 2018 18:01 IST
Foriegn ministry spokesperson- India TV Hindi
Foriegn ministry spokesperson

नयी दिल्ली: पाकिस्तानी उच्चायुक्त को परामर्श के लिए बुलाया गया और यह सामान्य है। विदेश मंत्रालय ने पड़ोसी देश के अपने दूत को वापस इस्लामाबाद बुलाने के फैसले पर कहा। मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हम यहां पाकिस्तान उच्चायोग द्वारा उठाए गए मुद्दों को देख रहे हैं। पाकिस्तान ने आज कहा कि नयी दिल्ली में उसके राजनयिकों, कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार की घटनाओं के बाद उसने भारत में अपने उच्चायुक्त सोहेल मोहम्मद को परामर्श के लिए वापस बुलाया है। 

कुमार ने कहा, ‘‘ पाकिस्तान उच्चायुक्त को परामर्श के लिए वापस बुलाया गया है और यह सामान्य है।’’ पाकिस्तान विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तानी राजनयिकों, उनके परिवारों और कर्मचारियों को भारतीय खुफिया एजेंसियों द्वारा धमकाया जा रहा है और भारत सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय का दावा है कि राजनयिकों के परिवारों और कर्मचारियों को हाल के हफ्तों में भारतीय एजेंसियों ने धमकाया और परेशान किया। 

फैसल का कहना है कि भारत सरकार ने भारत में रह रहे पाकिस्तानी राजनयिकों और उनके परिवारों की सुरक्षा के उपाय नहीं किए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सरकार ने इस मामले में भारतीय उप उच्चायुक्त और भारत के विदेश मंत्रालय से शिकायत की है। 

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि 'कर्मचारी और उनके परिवारों को नई दिल्ली में हाल के दिनों में भारतीय एजेंसियों द्वारा परेशान किया गया, धमकियां दी गईं और उनके साथ हिंसा की गई।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement