Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बेंगलुरु: इनकम टैक्स का छापा, 4 करोड़ 70 लाख रुपये की नई करेंसी बरामद

कर्नाटक में इनकम टैक्स की रेड में दो इंजीनियर्स के घर से करीब चार करोड़ सत्तर लाख रुपए की नई करेंसी के नोट बरामद हुए हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 01, 2016 22:07 IST
New currency- India TV Hindi
New currency

बेंगलुरु: जब लोग कैश के लिए तरस रहे हैं, ATM और बैंको के बाहर बड़ी-बड़ी लाइनें लगीं हैं, कर्नाटक में इनकम टैक्स की रेड में दो इंजीनियर्स के घर से करीब चार करोड़ सत्तर लाख रुपए की नई करेंसी के नोट बरामद हुए हैं। दो अफसरों के घर पर इतनी बड़ी मात्रा में नई करेंसी मिलने से इनकम टैक्स विभाग के अफसर भी सकते हैं। 

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

चार करोड़ सत्तर लाख की रकम दो-दो हजार के नए नोटों के रूप में हैं। इनकम टैक्स ने कर्नाटक और गोवा में सरकारी इंजीनियर और दो ठेकेदारों के घरों पर छापे मारे...  इस सर्च ऑपरेशन में कुल छह करोड़ रुपये बरामद हुए इसके अलावा सात किलो सोना-चांदी और करीब सात किलो की ज्वैलरी भी बरामद की गई। 

जांच के बाद ये पता लगा कि छह करोड़ रूपये में चार करोड़ सत्तर लाख रूपए नई करेंसी थी। नई करेंसी में सभी नोट दो हजार के थे। इनकम टैंक्स ने प्रॉपर्टी के भी कई कागजात जब्त किए हैं। पकड़े गए लोग लग्जरी लाइफ जीते थे और महंगी कारों में घूमते थे।

इन्हें भी पढ़ें:-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement