1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के परिसर में CBI ने गहन तलाशी ली

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के परिसर में CBI ने गहन तलाशी ली

सीबीआई की एक टीम ने आज मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के आवास का दौरा किया और फोरेंसिक विशेषज्ञों की मदद से गहन तलाशी अभियान चलाया, दस्तावेजों की पड़ताल की और उसके करीबी लोगों से पूछताछ की।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:11 Aug 2018, 5:45 PM IST]
Brajesh Thakur- Khabar IndiaTV
Image Source : PTI Brajesh Thakur

मुजफ्फरपुर (बिहार): सीबीआई की एक टीम ने आज मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के आवास का दौरा किया और फोरेंसिक विशेषज्ञों की मदद से गहन तलाशी अभियान चलाया, दस्तावेजों की पड़ताल की और उसके करीबी लोगों से पूछताछ की। ठाकुर वहां शेल्टर होम चलाता था जो यौन कांड को लेकर आरोपों के घेरे में है। केंद्रीय जांच ब्यूरो के डीआईजी अभय कुमार के नेतृत्व में टीम सशस्त्र कमांडो के साथ मुजफ्फरपुर के साहू रोड स्थित ठाकुर के आवास पर पहुंची। वह अपने आवास पर शेल्टर होम और हिंदी दैनिक ‘प्रात: कमल’ चलाता था। 

परिसर में घुसने के बाद कमांडो ने अंदर से मुख्य दरवाजा बंद कर दिया जिससे मीडिया और आसपास मौजूद लोग अंदर नहीं घुस पाए। समझा जाता है कि सीबीआई की टीम ने सील खोलकर शेल्टर होम की जांच की और दस्तावेजों एवं अन्य सामग्री को इकट्ठा किया। समझा जाता है कि सीबीआई की टीम ने ठाकुर के बेटे राहुल आनंद से भी पूछताछ की जिनके नाम से हिंदी दैनिक पंजीकृत है और वह अखबार का संपादक है। 

फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ सीबीआई की टीम ने घर के पीछे की जगह की भी जांच की जिसकी पिछले महीने पुलिस ने खुदाई की थी। शेल्टर होम में रहने वाली लड़कियों ने आरोप लगाए थे कि कुछ वर्ष पहले कर्मचारियों ने एक लड़की को पीट-पीट कर मार डाला था और उसके शव को घर के पिछले हिस्से में दफना दिया था जिसके बाद पुलिस ने वहां खुदाई की थी। 

दिन भर चली खुदाई में कुछ भी असंगत नहीं पाया गया और आठ फुट गहरे गड्ढे को फिर से भर दिया गया। बहरहाल, सीबीआई दूसरा रूख अपना सकती है क्योंकि वहां भारी मशीनें मंगाई गई हैं। बिहार सरकार ने गैर सरकारी संगठन सेवा संकल्प एवं विकास समिति के पंजीकरण को रद्द कर दिया है जो निराश्रित लड़कियों के लिए शेल्टर होम चलाता था। (भाषा)

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के परिसर में CBI ने गहन तलाशी ली: Muzaffarpur Shelter Home Scandal: CBI searches deep into the main accused Brajesh Thakur premises
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change