Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारी बारिश से मुंबई बेहाल, सड़कों पर आया सैलाब, हाईटाइड की आशंका

दो घंटे की तेज बारिश ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को बेहाल कर दिया है। प्री-मॉनसून की बरसात के बाद मायानगरी की सड़कों पर सैलाब आ गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 07, 2018 16:49 IST
Mumbai heavy rain- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mumbai heavy rain

मुंबई: दो घंटे की तेज बारिश ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को बेहाल कर दिया है। प्री-मॉनसून की बरसात के बाद मायानगरी की सड़कों पर सैलाब आ गया। लिहाजा हमेशा दौड़ने-भागने वाली मुंबई की रफ्तार थम गई। सड़कों पर गाड़ियां रेंगने लगीं और मुंबई की लाइफ लाइन लोकल सुस्त पड़ गई। बारिश के बाद दादर, वर्ली, कुर्ला, कांदिवली, अंधेरी, घाटकोपर जैसे निचले इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया है। जिससे बीएमसी के तमाम दावों की फिर से पोल खुल गई है। मुश्किल ये है कि आने वाले 5 दिनों तक मुंबई की मुश्किल कम होने के बजाय बढ़ने वाली है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं हाईटाइड की आशंका भी जताई गई है। वहीं तटीय इलाकों में नेवी को अलर्ट कर दिया गया है।

वर्ली 

मुंबई के वर्ली इलाके में हुई बारिश ने बीएमसी के दावों की पोल खुल गई। सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया, लिहाजा हाईवे पर रफ्तार थम सी गई। वहीं झमाझम बारिश से कुर्ला की परेशानी भी बढ़ गई। यहां सड़कों पर सैलाब नजर आने लगा। जलभराव की वजह से गाड़ियां हाईवे पर रेंगने लगीं।

कांदिवली 
सबसे ज्यादा परेशानी कांदिवली इलाके में है। यहां गलियों और घरों में लबालब पानी भर गया है। घरों के सामने बारिश की पानी में तैर रहे हैं। बीएमसी के इंतजाम नजर नहीं आ रहे हैं। इसलिए लोग खुद ही पानी वाली परेशानी से पार पाने में जुटे हैं। यहां बाल्टी के जरिए घरों से पानी निकाला जा रहा है।

घाटकोपर 
बारिश के बाद घाटकोपर में चक्का जाम हो गया। अंधेरी-घाटकोपर रदोड पर पानी भरने से लंबा जाम लग गया। लोग सड़क पर काफी देर तक बंधक बने रहे। मुंबई के दो दर्जन से ज्यादा इलाके बारिश से बेहाल हैं। खासकर निचले इलाकों में जलजमाव की वजह से जिंदगी बेहाल है।

खार सब-वे 
भारी बारिश से खार सब-वे पर पानी की धारा बहने लगी। सड़क पर इतना पानी भर गया कि गाड़ियां रेंगने लगीं। कुछ गाड़ियां तो खराब हो गईं। 

हिंदमाता 
हिंदमाता में कुछ देर की बारिश के बाद सड़क पर घुटनों तक पानी भर गया। लोगों को घुटने भर पानी से होकर गुजरने पड़ा।जलभराव की वजह से सड़क नजर नहीं आ रही थी। लिहाजा गाड़ियां रेंगती नजर आईं। 

माटुंगा
माटुंगा इलाके में भारी बारिश से सड़कों पर पानी की धारा बहने लगीं। इलाके की सभी सड़कों पर पानी भर गया। लिहाजा राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

भारी बारिश की वजह से मुंबई में सड़कों पर रफ्तार थम गई तो लोकल सेवा सुस्त पड़ गई। वेस्टर्न लाइन पर लोकल ट्रेनें 20 मिनट की देरी से चलीं। खराब मौसम की वजह से हवाई उड़ानें भी प्रभावित हुईं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement