1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुलायम के जन्मदिन में शिरकत करेंगे 1 लाख मेहमान

मुलायम के जन्मदिन के लिए सैफई तैयार, 1 लाख मेहमानों को बुलावा

सैफई: देश की राजनीति में एक अलग तरह की पहचान रखने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव रविवार (22 नवंबर) को 77 वर्ष के हो रहे हैं। इस बार उनका जन्मदिन सैफई

IANS [Updated:21 Nov 2015, 1:46 PM IST]
मुलायम के जन्मदिन में...- Khabar IndiaTV
मुलायम के जन्मदिन में शिरकत करेंगे 1 लाख मेहमान

सैफई: देश की राजनीति में एक अलग तरह की पहचान रखने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव रविवार (22 नवंबर) को 77 वर्ष के हो रहे हैं। इस बार उनका जन्मदिन सैफई में एक समारोह के रूप में मनाया जा रहा है, जिसे भव्य रूप देने के लिए विख्यात संगीतकार ए.आर. रहमान अपनी टीम के साथ पहुंच चुके हैं। मेहमानों के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी शुक्रवार दोपहर पहुंच गए। अपने गांव के नेता का स्वागत करने के लिए सैफई सजधज कर तैयार है, पूरी सैफई बदली-बदली सी दिख रही है। मेहमानों का आना शनिवार से शुरू हो गया है। हालांकि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार के कई मंत्री शुक्रवार शाम ही यहां पहुंच चुके हैं।

मुलामय के जन्मदिन का जश्न शनिवार रात से ही शुरू हो जाएगा। सपा सूत्रों के अनुसार, यहां देसी-विदेशी एक लाख से अधिक खासोआम मेहमान सपा अध्यक्ष के जन्मदिन के उपलक्ष्य में होने वाले जलसे में शामिल होंगे।

मुलायम सिंह यादव शनिवार की रात 12 बजे के बाद एथलेटिक्स स्टेडियम में अपने एक लाख मेहमानों के सामने केक काटेंगे। उनके जन्मदिन पर पौधरोपण कार्यक्रम भी होना है।

शाम सात बजे से समारोह स्थल एथलेटिक्स स्टेडियम में बने मुंबईया मंच पर संगीतकार ए.आर. रहमान, जावेद अली, हरिहरन अपनी टीम के 200 से अधिक कलाकारों के साथ स्वर लहरियों से मेहमानों का मनोरंजन करेंगे।

मुलायम के जन्मदिन में कई नामचीन हस्तियों के शिरकत करने की संभावना है। महानायक अमिताभ बच्चन, उद्योगपति अनिल अंबानी, बिहार के नेता पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, रामविलास पासवान के भी समारोह में पहुंचने की संभावना है। आयोजन समिति ने देश की कई नामचीन हस्तियों को भी न्यौता भेजा है।

लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव व समिति के अध्यक्ष धर्मेद्र यादव भी समारोह स्थल पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया।

सपा नेता सुनील यादव ने बताया कि नेताजी के जन्मदिन की तैयारियों में सपा के युवा कार्यकर्ता जुटे हुए हैं। सैफई में जन्मदिन की तैयारियां चल रही हैं। पार्टी के कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन धूमधाम से मनाएंगे।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: मुलायम के जन्मदिन के लिए सैफई तैयार, 1 लाख मेहमानों को बुलावा
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change