1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हमने कभी नहीं कहा कि मध्यप्रदेश में शराबबंदी होगी: शिवराज सिंह चौहान

हमने कभी नहीं कहा कि मध्यप्रदेश में शराबबंदी होगी: शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश में चल रही शराबबंदी की अटकलों के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज साफ किया है कि...

Reported by: Bhasha [Updated:29 Nov 2017, 4:31 PM IST]
shivraj singh chouhan- Khabar IndiaTV
shivraj singh chouhan

भोपाल: मध्यप्रदेश में चल रही शराबबंदी की अटकलों के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज साफ किया है कि उनकी सरकार ने कभी नहीं कहा कि मध्यप्रदेश में शराबबंदी करेंगे।

मुख्यमंत्री के रूप में 12 साल पूरे होने पर चौहान ने बताया, ''हमने कभी नहीं कहा कि हम शराबबंदी करेंगे। हमने यह जरूर कहा कि शराब एक बुराई है और समाज को जागरूक करेंगे कि नशा छोडें। नशामुक्त गांव बनें।'' उन्होंने कहा कि अब भी हम प्रयास कर रहे हैं और हमने यह तय किया है कि हम शराब की दुकानों को घटायेंगे।

चौहान ने बताया, ''हमने पिछले साल भी शराब की दुकान घटाये थे और इस साल भी घटायेंगे।'' उन्होंने कहा, ''शराब एकदम बंद करना मेरी दृष्टि से समाधान नहीं है, जब तक कि यह कुप्रवृत्ति रूकती नहीं है।''

चौहान ने बताया कि शराबबंदी करेंगे तो इसको पीने के लिए फिर कई ऐसे अवैध तरीके खडे़ हो जाते हैं। इसलिए लोगों में शराब पीने की आदत हम जागरूकता पैदा कर कम करेंगे और हम शराब मुक्ति की दिशा में बढे़ंगे।

कई शहरी इलाकों में कालोनियों के बीच चल रही शराब की दुकान से लोगों को हो रही परेशानी पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ''मैंने निर्देश दिए हैं कि ऐसी जगह जहां माताओं, बहनों, बेटियों एवं लड़कियों के कॉलेजों को दिक्कत होती है, उनको चिन्हित करके ऐसी जगह से इन दुकानों को हटायें।''

Promoted Content
auto-expo