Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आसमान में महज 100 फीट की दूरी पर थे Air India और विस्तारा के विमान, बड़ा हादसा टला

विस्तारा ने भी इस घटना की पुष्टि की है और कहा है कि जांच चलने तक अपने दोनों पायलटों को हटा दिया है...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 11, 2018 19:03 IST
representational image- India TV Hindi
representational image

मुंबई: मुंबई हवाई क्षेत्र में उस वक्त एक बड़ी दुर्घटना टल गई जब विस्तारा का एक विमान खतरनाक ढंग से एअर इंडिया के एक विमान के काफी करीब आ गया। विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (AAIB) ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

सात फरवरी को, 152 यात्रियों को लेकर दिल्ली से पुणे जा रहे विस्तारा का यूके-997 विमान, 109 यात्रियों को लेकर भोपाल के लिए उड़ान भरने वाला एअर इंडिया का एआई 631 विमान के काफी करीब आ गया था, जब दोनों विमान सिर्फ 100 फीट की दूरी पर था।

एअर इंडिया विमान की कैप्टन ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि विमान केवल 100 फीट दूर था जिसके तुरंत बाद इसे सुरक्षित ढंग से दूर ले जाया गया। एक अधिकारी ने बताया कि स्वचालित अलर्ट मशीन द्वारा दोनों विमानों के पायलटों को विमानों के समीप आने के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद यह टक्कर टल गई थी।

एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अलर्ट बजने के बाद तुरंत एअर इंडिया विमान के कमांडर ने तेजी से पहल करते हुए अपने विमान को सुरक्षित ढंग से दूर ले गए।

विस्तारा ने भी इस घटना की पुष्टि की है और कहा है कि जांच चलने तक अपने दोनों पायलटों को हटा दिया है। विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement