Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

नोटबंदी के खिलाफ AAP का प्रदर्शन, डिप्टी CM मनीष सिसोदिया हिरासत में लिए गए, रिहा

नई दिल्ली: नोटबंदी के खिलाफ यहां विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में ले लिया। सिसोदिया और आम आदमी पार्टी (AAP) के अन्य

IANS IANS
Updated on: November 22, 2016 16:26 IST
manish sisodia- India TV Hindi
manish sisodia

नई दिल्ली: नोटबंदी के खिलाफ यहां विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी (AAP) के 50 से अधिक नेताओं को मंगलवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हालांकि, बाद में सिसोदिया को रिहा कर दिया गया। आप के नेता दिलीप पांडे ने कहा, "संसद मार्ग पुलिस थाने में 52-53 पार्टी नेताओं सहित मंत्रियों और विधायकों को हिरासत में रखा गया था।"

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

आप नेताओं को हिरासत में तब लिया गया, जब वे जंतर मंतर से संसद की ओर मार्च कर रहे थे। मार्च में 400-500 आप नेता-कार्यकता शामिल थे। वे 'नोट नहीं, पीएम बदलो' जैसे नारे लगा रहे थे। प्रदर्शनकारी संसद से लगभग एक किलोमीटर पहले स्थित पुलिस थाने के बाहर पहुंचे, तो वहां पुलिस ने बैरिकेड लगा रखा था। सिसोदिया ने वहां भाषण दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए।

उन्होंने कहा कि आठ नवंबर से 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने से आम आदमी बुरी तरह परेशान है, और प्रधानमंत्री के मित्र इससे खुश हैं। हिरासत में लिए गए मंत्रियों में गोपाल राय और सत्येंद्र जैन के साथ ही आम आदमी पार्टी के विधायक शामिल थे।

पुलिस उपायुक्त जतिन नरवाल ने बताया, "सिसोदिया और आप के कुछ अन्य नेताओं और समर्थकों को हिरासत में लिया गया है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement