Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कश्मीर: फिर विवादों में मेजर गोगोई, होटल में घुसने से रोकने पर झगड़े के चलते हिरासत में लेकर छोड़े गए

यह घटना मेजर नितिन लीतुल गोगोई से जुड़ी है जिन्होंने पिछले साल सेना की टीम को पथराव से बचाने के लिए एक व्यक्ति को गाड़ी के बोनट पर बांध दिया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 23, 2018 23:53 IST
...- India TV Hindi
मेजर नितिन लीतुल गोगोई से जुड़ी है।

श्रीनगर: सेना के एक मेजर को एक होटल में झगड़े के बाद पुलिस ने बुधवार कुछ समय के लिए हिरासत में ले लिया। मेजर एक युवती के साथ होटल में घुसना चाहता था। होटल स्टाफ ने युवती के साथ घुसने की अनुमति नहीं दी। इस पर वहां झगड़ा हो गया। यह घटना मेजर नितिन लीतुल गोगोई से जुड़ी है जिन्होंने पिछले साल सेना की टीम को पथराव से बचाने के लिए एक व्यक्ति को गाड़ी के बोनट पर बांध दिया था। होटल में बुधवार हुई घटना के संबंध में जम्मू कश्मीर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गोगोई ने पुलिस से कहा कि वह एक ‘‘ सोर्स मीटिंग ’’ के लिए होटल आए थे। अधिकारी ने बताया कि घटना आज सुबह हुई जब मेजर गोगोई अपने सैन्यकर्मी चालक और युवती के साथ डलगेट स्थित होटल पहुंचे। पुलिस अधिकारी जिन्होंने अपनी पहचान उजागर न करने की इच्छा व्यक्त की , नेबताया कि लीतुल गोगोई के नाम पर होटल में दो अतिथियों के एक रात के प्रवास के लिए ऑनलाइन बुकिंग हुई थी। दोनों पक्षों के बयान दर्ज करने वाली पुलिस के अनुसार मेजर से होटल स्टाफ ने कहा कि वह युवती के साथ कमरे में प्रवेश नहीं कर सकते। इस पर स्टाफ और गोगोई के चालक के बीच विवाद हो गया। 

होटल के अन्य कर्मचारियों ने तत्काल मेजर तथा उनके चालक को पकड़ लिया तथा पुलिस बुला ली। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) स्वयम प्रकाश पाणि ने पुलिस अधीक्षक (उत्तर) को घटना की जांच का आदेश दिया। अधिकारी ने बताया कि पाणि ने निर्देश दिया है कि रिपोर्ट जल्द से जल्द सौंपी जाए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जांच के तहत सीसीटीवी फुटेज और मेजर द्वारा भरा गया कमरा आरक्षित करने का फॉर्म मांगा है।

अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर आधारित कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट को स्थिति से अवगत कराया गया। उन्होंने कहा कि हालांकि पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया है। टिप्पणी मांगे जाने पर नयी दिल्ली में सेना के सूत्रों ने बताया कि पुलिस जांच पूरी हो जाने तथा स्थितियां स्पष्ट हो जाने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी ने बताया कि मेजर गोगोई की सैन्य यूनिट की एक टीम सेना पुलिस के साथ पहुंची। स्थानीय पुलिस ने बयान दर्ज करने के बाद गोगोई को उसे सौंप दिया। 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मेजर ने दावा किया कि यह एक ‘ सोर्स मीटिंग ’ थी। वहीं , ‘‘ रोती युवती’’ ने पुलिस से कहा कि वह सेना अधिकारी के चालक को जानती थी और उसके साथ श्रीनगर आई थी। इससे पहले पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा था कि होटल ग्रांड ममता से झगड़े की सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची और सेना के मेजर सहित सभी लोगों को थाने ले आई। प्रवक्ता ने कहा , ‘‘ बाद में यह पता चला कि युवती सेना के एक अधिकारी से मिलने आई थी। बयान दर्ज करने के बाद अधिकारी को उनकी यूनिट को सौंप दिया गया। मामले की जांच के लिए महिला का बयान भी दर्ज किया जा रहा है। ’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement