Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अनोखा मैच: यहां महिलाएं साड़ी में खेल रही है क्रिकेट टेस्ट सीरीज

आपने टीवी की स्क्रीन पर क्रिकेट तो बहुत देखा होगा लेकिन गांव के इस मैदान पर पिच बनाकर टेस्ट सीरीज खेलना और वो भी साड़ी पहनकर अपने आप में भी एक अलग ही दास्तां बयां करता है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 26, 2018 19:35 IST
women cricket saari- India TV Hindi
women cricket saari

मंडला.(मध्यप्रदेश): आपने टीवी की स्क्रीन पर क्रिकेट तो बहुत देखा होगा लेकिन गांव के इस मैदान पर पिच बनाकर टेस्ट सीरीज खेलना और वो भी साड़ी पहनकर अपने आप में भी एक अलग ही दास्तां बयां करता है। हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश के मंडला के ग्राम चमरवाही जनपद पंचायत नैनपुर की। यहां तीन दिनों से ग्रामीण महिलाओं के बीच क्रिकेट का अनोखा मैच चल रहा है।

क्रिकेट में महिलाओं का पदार्पण वो भी प्रदेश के एक छोटे सी जनपद पंचायत में साबित करता है कि महिलाएं भी किसी से कम नहीं है। मंडल के जिला पंचायत सीइओ सुजान रावत ने अपने फेसबुक पर पोस्ट कर बताया कि महिलाओं की क्रिकेट प्रतियोगिता का आज फ़ाइनल है, तो मैं सीधे उनका उत्साह वर्धन करने पहुंच गया बिना किसी औपचारिक आमंत्रण के। क्रिकेट में महिलाओं का पदार्पण और वो भी मंडला जैसे जिले के ग्रामीण क्षेत्र में ये साबित करता है कि कोई  किसी से कम नहीं है,बस आवश्यकता एक अवसर की होती है। 

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि ग्राम चमरवाही जनपद पंचायत नैनपुर में आयोजित इस मैच के लिए आयोजन समीति और ग्राम पंचायत को शुभकामनाएं। इनके उत्साह को देखते हुए जल्द ही ज़िला स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित करेंगे।

रिपोर्ट इनपुट: प्रतीक खेड़कर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement