Friday, April 26, 2024
Advertisement

मुंबई के परेल में क्रिस्टल टावर में भीषण आग, 4 लोगों की मौत 22 अन्य घायल

मुंबई में एक गगनचुंबी इमारत में बुधवार को भयंकर आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई और 22 घायल हो गए। परेल स्थित 17 मंजिली क्रिस्टल टावर बिल्डिंग की 12वीं मंजिल में आग लग गई, जिसके बाद यह ऊपर की मंजिलों में फैल गई।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 22, 2018 15:04 IST
mumbai fire- India TV Hindi
Total four people have died in the fire accident that broke out in Crystal Tower near Hindmata Cinema in Parel area earlier today.

 

 

मुंबई: मुंबई में एक गगनचुंबी इमारत में बुधवार को भयंकर आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई और 22 घायल हो गए। परेल स्थित 17 मंजिली क्रिस्टल टावर बिल्डिंग की 12वीं मंजिल में आग लग गई, जिसके बाद यह ऊपर की मंजिलों में फैल गई। इस इमारत में 100 से अधिक लोग रहते हैं। आग 13वीं मंजिल तक तुरंत फैल गई और फ्लैट्स में फैल गई, जिससे इमारत में रह रहे 100 से अधिक लोग फंस गए।

मुंबई फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 12 गाड़ियां और अन्य उपकरण भेजे। दमकल विभाग के कर्मियों ने इमारत में रह रह कई परिवारों के फंसे 20 लोगों को सकुशल बाहर निकाला। आग लगने के सटीक कारण की जांच की जा रही है। अधिकारियों को लगता है कि शॉर्ट-सर्किट की वजह से आग लगी हो सकती है।

मृतकों में दो पीड़ितों की पहचान शुभदा शेलके (62), बबलू शेख (36) के रूप में हुई है। दो अन्य लोगों की पहचान की जा रही है। अधिकारियों ने कहा कि घायलों में से एक दमकल विभाग का कर्मी संदीप मांजरे, नौ पुरुष और छह महिलाएं शामिल हैं। घटनास्थल पर पहुंचे मुंबई मेयर विश्वनाथ महादेश्वर ने कहा कि इस संबंध में जांच शुरू की जाएगी कि क्या इमारत में सुरक्षा उल्लंघन किया गया, जिस वजह से आग लगी। कुछ निवासियों ने संवाददाताओं को बताया कि इमारत में निकासी द्वारों पर आग बुझाने के कोई उपकरण नहीं थे।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement