Friday, March 29, 2024
Advertisement

मौत की सजा पाए आतंकी ने TV, अच्छे खाने के लिए की भूख हड़ताल

मौत की सजा पाए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मुजफ्फर अहमद राठेर ने अपनी कोठरी में एक टीवी सेट लगाने और अच्छा खाना देने की मांग को लेकर भूख हड़ताल की।

Bhasha Bhasha
Published on: March 10, 2017 21:20 IST
Representative Image- India TV Hindi
Representative Image

कोलकाता: मौत की सजा पाए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मुजफ्फर अहमद राठेर ने अपनी कोठरी में एक टीवी सेट लगाने और अच्छा खाना देने की मांग को लेकर भूख हड़ताल की। वह पिछले 2 दिन से भूख हड़ताल पर है। दमदम केंद्रीय कारागार के अधिकारियों ने हालांकि उसे प्रेसिडेंसी जेल भेज दिया। 30 साल के राठेर को दमदम जेल की एक कोठरी में अकेला रखा गया था। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जेल अधिकारियों ने साथ ही दावा किया कि आतंकी ने प्रेसिडेंसी जेल में भेजे जाने के बाद अपनी भूख हड़ताल बंद कर दी। राज्य के कारा विभाग के मंत्री अबनी मोहन ने कहा, ‘पिछले कुछ दिनों से वह टेलीविजन सेट और अच्छे खाने की मांग कर रहा था। नियम के तहत, मौत की सजा प्राप्त कैदी को टीवी सेट मुहैया नहीं कराया जा सकता। खाने की बात करूं तो हम सभी कैदियों को गुणवत्तापूर्ण भोजन मुहैया कराते हैं। हमने उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन वह अडिग था। इसलिए उसने भूख हड़ताल शुरू कर दी। इसके बाद उसे प्रेसिडेंसी जेल भेज दिया गया।’ 

जेल के एक अधिकारी ने दावा किया कि माओवादी एवं दूसरे खूंखार अपराधी अपनी मांगों को लेकर जेल अधिकारियों पर दबाव डालने के लिए अकसर इस तरह के हथकंडे अपनाते हैं। बीएसएफ ने 2007 में भारत-बांग्लादेश सीमा से जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के निवासी मुजफ्फर अहमद राठेर और पाकिस्तान के दो दूसरे आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। तीनों को इस साल जनवरी में मौत की सजा सुनाई गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार तीनों जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले करने की साजिश रच रहे थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement