Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के दहशतगर्द अब नहीं बचेंगे, आर्मी का 'टारगेट 21' प्लान

कश्मीर में राज्यपाल शासन लगने के बाद आर्मी ने दहशतगर्दों के खिलाफ और भी हमलावर रणनीति तैयार की है। आर्मी ने कश्मीर में मौजूद 21 मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की नई टेरर लिस्ट तैयार की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 23, 2018 0:06 IST
Kashmir Terrorist- India TV Hindi
Kashmir Terrorist

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगने के बाद आर्मी ने दहशतगर्दों के खिलाफ और भी हमलावर रणनीति तैयार की है। आर्मी ने कश्मीर में मौजूद 21 मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की नई टेरर लिस्ट तैयार की है। इस लिस्ट में हिजबुल से लेकर लश्कर और जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों के नाम है। जाकिर मूसा, रियाज़ नायकू, जीनत उल इस्लाम और पाकिस्तान के रहनेवाले मोहम्मद नावेद जट आर्मी के प्राइम टारगेट हैं। आपको याद होगा कि आर्मी ने कुछ वक्त पहले ग्यारह आतंकवादियों की एक लिस्ट तैयार की थी और करीब करीब इन सभी को इनके अंजाम तक पहुंचाया था। इस बार भी सेना ने कश्मीर की जमीन से इन आतंकवादियों का सफाया करने की तैयारी कर ली है। अब यह ऑपरेशन बड़े पैमाने पर चलेगा। 

 लिस्ट में लश्कर-ए-तैयबा के 7 आतंकी 

सेना के साथ जो इंटेलिजेंस इनपुट शेयर हुआ है उसमें हिजबुल, लश्कर और जैश ए मोहम्मद के आतंकियों के नाम का खुलासा हुआ है। सबसे पहले पाकिस्तान के आतंकियों को निशाना बनाया जाएगा जो कि हिट लिस्ट में हैं। इस लिस्ट में लश्कर-ए-तैयबा के 7 आतंकियों का नाम है। सबसे पहला नाम मोहम्मद नावेद जट का है...ये पाकिस्तान का रहनेवाला है। पुलवामा में ऑपरेट करता है ये A+ कैटेगरी का आतंकी हैं...और 6 साल पहले लश्कर में शामिल हुआ था।

दूसरा नाम अबु मुस्लिम का है और ये हजान इलाके में ऑपरेट करता है ये A+ कैटेगरी का आतंकी है। पिछले साल लश्कर में शामिल हुआ...घर पाकिस्तान में है। अबु जरगाम उर्फ मोहम्मद भाई पर भी सेना की नजर है...ये भी A+ कैटेगरी का आतंकी है और पाकिस्तान का रहनेवाला है।

इसके अलावा लश्कर के लोकल आतंकी भी टेरर लिस्ट में हैं.. अनंतनाग का रहनेवाला आजाद अहमद मलिक, कुलगाम का रहनेवाला शकूर अहमद डार...और पुलवामा का रियाज़ अहमद डार भी निशाने पर आ चुके हैं। अंसार गजवत अल हिंद के दहशतगर्द ..जाकिर भट उर्फ जाकिर मूसा की भी तलाश है...ये A++ कैटेगरी का आतंकी हैं...पिछले पांच साल से एक्टिव है...

हिजबुल के आतंकियों की भी फाइल सेना ने खोल दी 
अवंतीपोरा के रियाज़ नायकू पर सेना की काफी वक्त से नजर है...ये पिछले छह साल से एक्टिव है...A++ कैटेगरी का ये आतंकी कश्मीर में हिजबुल का ऑपरेशनल कमांडर है। शोपियां के सुगान इलाके का रहनेवाला जीनत उल इस्लाम A++ कैटेगरी का दहशतगर्द है...सेना को इसकी भी तलाश है। अनंतनाग के कोकरनाग का रहनेवाला मोहम्मद अशरफ खान भी प्राइम टारगेट है....ये A+ कैटेगरी का आतंकी है। कुलगाम के हवूरा का रहनेवाला अल्ताफ अहमद डार...साउथ कश्मीर में हिजबुल का कमांडर है...पिछले 12 साल से एक्टिव है।सैफुल्ला मीर पुलवामा के मलंगपुर का रहनेवाला है....पुलवामा में हिजबुल का एरिया कमांडर है। इनके अलावा मोहम्मद अब्बास शेख, उमर मजीद गनई, लतीफ अहमद डार, उमर फयाज लोन, मन्नान वानी और जुनैद अशरफ का नाम भी आर्मी की नई लिस्ट में शुमार है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement