1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कर्नाटक: बहुमत के आंकड़े जुटाने की कोशिश में बीजेपी, कांग्रेस का एक और विधायक रिज़ार्ट से बाहर निकला

कर्नाटक: बहुमत के आंकड़े जुटाने की कोशिश में बीजेपी, कांग्रेस का एक और विधायक रिज़ार्ट से बाहर निकला

बीजेपी जहां येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण के बाद बहुमत के लिए जरूरी आंकड़ों के जुगाड़ में जुटी हुई है वहीं कांग्रेस के एक और विधायक रिज़ार्ट से बाहर चले गये हैं।

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:17 May 2018, 7:28 PM IST]
Bengaluru: BJP's B. S. Yeddyurappa - Khabar IndiaTV
Image Source : PTI Bengaluru: BJP's B. S. Yeddyurappa 

बेंगलुरु: बीजेपी जहां  बीएस येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण के बाद बहुमत के लिए जरूरी आंकड़ों के जुगाड़ में जुटी हुई है वहीं कांग्रेस के एक और विधायक रिज़ार्ट से बाहर चले गये हैं। इस बार कांग्रेस के विधायक राजशेखर पाटिल तबीयत खराब होने की बात कहकर उस रिज़ार्ट से बाहर चले गए हैं जहां कांग्रेस के सारे विधायक रुके हुए हैं। इस तरह से कांग्रेस के ये तीसरे विधायक हैं जो रिजॉर्ट में नहीं है। कांग्रेस के विदायक आनंद सिंह कल रात से गायब हैं जबकि प्रताप गौड़ा पाटिल आज धरने पर नहीं आए। अब राजशेखर पाटिल भी रिजॉर्ट से निकल गए हैं। इस बीच खबर ये भी है कि कांग्रेस अपने विधायकों को कोच्चि के किसी रिज़ार्ट में ले जा सकती है। वहीं जेडीएस अपने विधायकों को लेकर हैदराबाद लेकर जा सकती है।

कर्नाटक में आज बी एस येदियुरप्पा ने सीएम पद की शपथ ली तो कांग्रेस और जेडीएस सड़कों पर उतर आई। शपथ लेने के बाद येदियुरप्पा ने बहुमत साबित करने का दावा किया तो कांग्रेस के दो विधायक आज धरने से नदारद हो गए। लेकिन बीजेपी को झटका उस वक्त लगा जब दोनों निर्दलीय विधायकों ने धरने में शामिल होकर कांग्रेस और जेडीएस खेमे के साथ होने का ऐलान कर दिया। अब जैसे जैसे वक्त गुज़र रहा है कर्नाटक में हलचल तेज़ हो गई है और हर गुज़रते पल के साथ एक ही सवाल सामने है कि आखिर बीजेपी कैसे जादुई आंकड़े तक पहुंचेगी।

येदियुरप्पा के पास बहुमत साबित करने के लिए पन्द्रह दिनों का वक्त तो है लेकिन कल तक सुप्रीम कोर्ट को उन विधायकों की लिस्ट देनी है..जो येदियुरप्पा सरकार को समर्थन देंगे। इसके अलावा बीजेपी के सामने सुप्रीम कोर्ट की भी चुनौती है। खबर है कि बीजेपी ने कांग्रेस और जेडीएस के 2-2 विधायकों को राज़ी कर लिया है। लेकिन अभी रास्ता लंबा और चुनौतियों से भरा है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: कर्नाटक: बहुमत के आंकड़े जुटाने की कोशिश में बीजेपी, कांग्रेस के एक और विधायक रिज़ार्ट से बाहर गए
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change