Breaking now
  • पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को देखने एम्स पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
X
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मेट्रो परियोजनाओं के लिए 5,536 करोड़ रुपये का कर्ज देगा जापान

मेट्रो परियोजनाओं के लिए 5,536 करोड़ रुपये का कर्ज देगा जापान

नई दिल्ली: भारत व जापान ने आज जापान की आधिकारिक विकास सहायता (ओडीए) के लिए दस्तावेजों का आदान प्रदान किया। इस ओडीए के तहत चेन्नई व अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजनाओं के लिए 5,536 करोड़ रपये

Bhasha [Updated:27 Nov 2015, 7:58 PM IST]
मेट्रो परियोजनाओं के...- Khabar IndiaTV
मेट्रो परियोजनाओं के लिए 5,536 करोड़ रुपये का कर्ज देगा जापान

नई दिल्ली: भारत व जापान ने आज जापान की आधिकारिक विकास सहायता (ओडीए) के लिए दस्तावेजों का आदान प्रदान किया। इस ओडीए के तहत चेन्नई व अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजनाओं के लिए 5,536 करोड़ रपये मूल्य की ऋण सहायता दी जानी है।

एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। इसके अनुसार, भारत व जापान ने चेन्नई मेट्रो रेल परियोजना (चार) व अहमदाबाद रेल परियोजना के लिए जापान की 5,536 करोड़ रुपये मूल्य की आधिकारिक विकास ऋण सहायता (ओडीए) के लिए दस्तावेजों का आदान प्रदान किया है।

आर्थिक मामलात विभाग में संयुक्त सचिव एस सेलवकुमार तथा भारत में जापानी दूतावास के युताका किकुता ने इन दस्तावेजों का आदान प्रदान किया।

जापान की सरकार ने चेन्नई मेट्रो रेल परियोजना (चार) को लगभग 1,080 करोड़ रुपये और अहमदाबाद मेट्रो परियोजना को 4,456 करोड़ रुपये की ओडीए की प्रतिबद्धता जताई है। भारत और जापान के बीच 1958 से ही आपसी लाभ का आर्थिक सहयोग होता रहा है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: मेट्रो परियोजनाओं के लिए 5,536 करोड़ रुपये का कर्ज देगा जापान
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018