Thursday, March 28, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर: रियासी के सियाड़ बाबा में भूस्खलन से 7 की मौत, 25 घायल

जम्मू के रियासी के लोकप्रिय पर्यटन स्थल सियाड़ बाबा में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 15, 2018 21:41 IST
seven killed after landslide hit Sehar Baba waterfall near...- India TV Hindi
seven killed after landslide hit Sehar Baba waterfall near Raisi in Jammu

रियासी: जम्मू के रियासी के लोकप्रिय पर्यटन स्थल सियाड़ बाबा में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। रविवार दोपहर यहां भूस्खलन होने से कई लोग इसके मलबे में दब गए। इस घटना में 7 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 25 लोग घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को नारायणा अस्पताल कटरा रेफर किया गया हैं।

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जम्‍मू में रियासी के पास कुछ लोग सियाड़ बाबा वॉटरफॉल पर नहाने के लिए रुके थे। इन पर चट्टान गिरने से 7 लोगों की जान चली गई। जानकारी के मुताबिक, हादसे का शिकार बने लोग वैष्णो देवी के दर्शन करने जा रहे थे।

रियासी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ताहिर सजाद भट्ट ने बताया कि घटना अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे हुई। सियाड़ बाबा वाटरफॉल छुट्टी मनाने वाले के बीच काफी लोकप्रिय है। भट्ट ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के मुताबिक पहाड़ी से टूटी एक चट्टान वॉटरफॉल पर गिरी। अधिकारियों ने इस घटना में पहले पांच लोगों की मौत की पुष्टि की थी, जबकि सूत्रों का कहना है कि मरने वालों की संख्या सात है।

अधिकारियों के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि चट्टान के साथ आए मलबे के नीचे ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है। रियासी शहर से 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित वॉटरफॉल सियाड़ बाबा चिनाब नदी पर स्थित है। 100 फुट से अधिक ऊंचाई से गिर रहे पानी का विहंगम दृश्य काफी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement